स्पोर्ट्स

लॉकडाउन : चेतेश्वर पुजारा बोले- मेरी बेटी बहुत खुश है, हम साथ में बैडमिंटन खेलते हैं

नई दिल्ली: भारत की टेस्ट टीम क सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से देश में किया गया 21 दिन का लॉकडाउन काफी अच्छा कदम है। पुजारा ने कहा है सही समय पर सही फैसला लिया गया है। कोरोना वायरस के चलते और लॉकडाउन के कारण घरों में कैद लोगों के लिए चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि ये सही समय अपने परिवार के साथ बिताने के लिए है।

पूरी दुनिया जहां कोरोना वायरस की महामारी से लड़ाई लड़ रही है। ऐसे में 130 करोड़ की जनसंख्या वाला विश्व का दूसरा सबसे बड़ा देश भारत विश्व विजेता बनकर उभर रहा है, क्योंकि अभी तक देश में 2600 के करीब मामले सामने आए हैं दो इतने बड़े देश के लिए मामूली सी बात है। कोरोना वायरस की वजह से ओलंपिक और आइपीएल जैसे टूर्नामेंट स्थगित करने पड़े हैं। पुजारा ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा है कि लॉकडाउन जैसे फैसले का समर्थन करना चाहिए।

चेतेश्वर पुजारा ने कहा है, “मैं कहूंगा कि यह सरकार द्वारा उठाया गया ये एक बहुत अच्छा कदम है और मैं कहूंगा कि यह सही समय पर लिया गया है. क्योंकि जिस तरह से ये वायरस फैलता है और अमेरिका जैसे अन्य देशों में है, वे एकदम बंद हो गए हैं। हमारे देश में विशेष रूप से जनसंख्या इतनी ज्यादा है, इसको नियंत्रित करना बहुत मुश्किल हो जाता। एक खिलाड़ी होने के नाते मैं मानता हूँ कि यह मुश्किल हो जाता है. लेकिन व्यक्तिगत रूप से मैं इसका पूरा समर्थन करता हूं और सभी नागरिकों को यह समझना चाहिए कि यह उनकी अपनी सुरक्षा के लिए है।”

उन्होंने आगे कहा, “हो सकता है कि कई बार यह आसान न हो, लेकिन आपको सकारात्मक चीजों को देखना शुरू करना होगा जैसे कि आप अपने परिवार के साथ समय बिताते हैं और आपके पास बहुत समय है। इसलिए मैं सभी लोगों से कहना चाहूंगा कि उस समय का सदुपयोग करें और परिवार के साथ पर्याप्त समय बिताना सुनिश्चित करें, लेकिन साथ ही अपने परिवार के सदस्यों की मदद करने की कोशिश करें। मैं व्यक्तिगत रूप से कोशिश करता हूं और सफाई करके मदद करता हूं, खाना पकाने में नहीं, क्योंकि मैं खाना नहीं बना सकता लेकिन मैं कोशिश करता हूं और अपनी पत्नी की मदद करता हूं जितना मैं कर सकता हूं। इसलिए यह उन गतिविधियों में शामिल होना महत्वपूर्ण है जो आपने अतीत में नहीं किए होंगे।”

इसके अलावा उनकी दो साल की बेटी अदिति भी काफी खुश है, क्योंकि लंबे समय के बाद वे अपने पिता के साथ इतना समय व्यतीत कर रही है। पुजारा ने कहा है, “मेरी बेटी काफी छोटी है इसलिए अगर मैं उस पर कैमरा रखूं तो वह वास्तव में खुश है। ज्यादातर समय पूजा, मेरी पत्नी उसके आसपास होती है, लेकिन उसके माता-पिता दोनों पहली बार एकसाथ हैं, जिससे वह सबसे ज्यादा खुश है। हमारे घर पर एक छोटा बगीचा है और हम उसके साथ बैडमिंटन खेलते हैं।”

Related Articles

Back to top button