अपराध

लोहे की रॉड से ताबड़तोड़ हमला कर महिला की हत्या

लखनऊ : आशियाना के औरंगाबाद जहांगीर में रविवार रात प्लॉट की रखवाली करने वाले दोनों पैरों से दिव्यांग चौकीदार और उसकी पत्‍नी की बदमाशों ने लोहे की रॉड से ताबड़तोड़ वार कर लहूलुहान कर दिया। सोमवार सुबह दोनों को खून से लथपथ पड़ा देख पड़ोसी की सूचना पर पुलिस उनको लोकबंधु अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने मधु को मृत घोषित कर दिया। दिनेश की हालत गंभीर देखते हुए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों का प्‍लॉट खाली कराने की धमकी दी जा रही थी। नहीं मानने पर दोनों पर वार किया गया।
क्या है पूरा मामला : पुलिस के मुताबिक मूल रूप से बंगला बजार के भदरुख निवासी दिनेश और मधु सात साल से ठाकुर ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक राजकुमार मिश्र के प्लॉट पर रहकर चौकीदारी कर रहे थे। सोमवार सुबह करीब आठ बजे प्लॉट के पड़ोस में रहने वाले कैलाश ने दोनों के बिस्तर पर लहूलुहान पड़े होने की सूचना दी। प्लॉट में ही एक तखत पर मच्छरदानी के भीतर दोनों पड़े थे। दोनों के सिर व चेहरे पर किसी भारी वस्तु से प्रहार किया जाना प्रतीत हो रहा था। आननफानन दंपती को लोकबंधु ले जाया गया, जहां मधु को मृत घोषित कर दिया गया।
सोने के लिए हुआ था विवाद : ट्रॉमा सेंटर में भर्ती दिनेश ने पड़ोसी कैलाश, अक्षय, कुंदन और घनश्याम पर हमला का आरोप लगया। दिनेश का कहना है कि कैलाश उससे व मधु से प्लाट छोड़कर जाने की बात कहती थी। न जाने पर देख लेने की धमकी देती थी। कैलाश उसकी वजह से चौकीदारी का काम न मिलने पर खुन्नस मानता था। जिसे पहले प्लॉट के मालिक चौकीदारी का काम दे रहे थे। इसके चलते वह अक्सर परेशान करने लगा। दिनेश ने बताया कि घटना वाली रात कैलाश का एक रिश्तेदार आया था। उसके सोने को लेकर विवाद विवाद हुआ। उसके बाद भी उसने घटना को अंजाम दिया। उसके आधार पर मूल रूप से मलिहाबाद मोहम्मद नगर निवासी कैलाश को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं अन्य संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Back to top button