ज्ञान भंडार

विकास को धर्मनिरपेक्षता जरूरी

acr167-55eb36cea893205mrz08_4092676डिग्री कालेज उधमपुर में धर्म निरपेक्षता और देश की अखंडता पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस दौरान बताया कि धार्मिक सौहार्द का संदेश देने के लिए कालेज की एनएसएस इकाई जिला समाज कल्याण विभाग के साथ मिलकर यूनिट सप्ताह मना रही है।

संगोष्ठी में आठ विद्यार्थियों ने भाग लिया और अपने विचार रखे। वक्ताओं ने कहा कि देश के विकास और अखंडता के लिए सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखना काफी जरूरी है। समृद्ध देश बनाने के लोगों को आपसी भाईचारा कायम रखना चाहिए।

धर्म निरपेक्षता ही देश की एकता और अखंडता बरकरार रख सकता है। चीफ प्लानिंग आफिसर राकेश जंवाल ने कहा कि युवाओं को धार्मिक सौहार्द का संदेश फैलाना चाहिए। वह इस मुद्दे पर अंबेसडर बन सकते हैं और समाज को जागरूकता कर
सकते हैं।

कालेज प्रिंसिपल प्रो. एसएस भलवाल ने कहा कि लोगों को ऐसी साजिशों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए। राष्ट्र निर्माण में धार्मिक भावनाओं को भड़काने वालों के चेहरे को बेनकाब करना चाहिए।

जिला समाज कल्याण विभाग की अधिकारी रचना शर्मा, संजीव शर्मा ने भी अपने विचार रखे। संगोष्ठी में प्रो. राकेश कुमार गुप्ता, जियालिजी विभाग के विभागाध्यक्ष डा. उदय भानू, प्रो. कमल किशोर, प्रो. सुरेश कुमार डोगरा, डा. अजय शर्मा आदि शिक्षक मौजूद थे। सुरेश कुमार डोगरा ने उपस्थित सभी लोगों का धन्यवाद किया।

 

Related Articles

Back to top button