टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

विराट कोहली तोड़ सकते हैं ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड

मुंबई। क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब खतरे में नजर आ रहा है। अपने करियर में 100 इंटरनेशनल शतक एवं 200 मैचों के टेस्ट करियर में दुनिया में सबसे ज्यादा 51 शतक ठोकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। सचिन के इन आंकड़ों को देखकर यह लगता था कि इस रिकॉर्ड को शायद कि कोई तोड़ पाएगा।
सबसे बड़ी बात यह है कि विराट कोहली दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक है। साथ ही उनकी बल्लेबाजी भी देश-विदेश की पिचो पर सामान दिखाई देती है। दिन पर दिन विदेशी धरती पर निखरते जा रहे विराट कोहली से यह उम्मीद लगाई जा सकती है कि वही वो खिलाडी है जो सचिन को पीछे छोड़ इतिहास रचेंगे।
लेकिन जिस तेजी से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ रहे हैं, उससे यही लग रहा है कि शायद वह बहुत जल्द इस रिकॉर्ड को पार कर लेंगे। कप्तान विराट कोहली ने अब तक 67 टेस्ट मैचों में 22 शतक जड़े हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर ने 67 टेस्टों के बाद 18 शतक की बनाए थे। गौर करने वाली बात यह है कि विराट कोहली ने पहले 12 शतक 14 तीन टेस्ट मैचों में बनाए, जबकि पिछले 10 शतक सिर्फ 24 मुकाबलों में पूरे किए।
सबसे अमीर घरानों के दामाद हैं ये 6 इंडियन क्रिकेटर्स, इनके ससुरो के बारे में जानकर रह जायेंगे हैरान
अपने खेल में तकनीकी बदलाव के बाद विराट कोहली रनों का अंबार लगाते नजर आ रहे हैं और तकरीबन हर तीसरे टेस्ट मैच में शतक ठोक रहे हैं। अगर विराट कोहली इसी रफ्तार से शतक लगाते रहे तो वह 139 टेस्ट मैचों में ही सचिन के 51 टेस्ट सेंचुरी के आंकड़े को पार कर लेंगे। इसका मतलब यह है कि विराट कोहली सचिन से 61 टेस्ट मैच पहले 52 सेंचुरी जड़ सकते हैं। हालाँकि यह एक लंबा समय और इसमें फिटनेस का मुद्दा भी रहेगा।

Related Articles

Back to top button