स्पोर्ट्स

विश्व क्रिकेट के ये पांच खिलाड़ी है सबसे ज्यादा रईस, नंबर 1 का नाम जानकर रह जायेंगे दंग

इस खेल की दुनिया में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी है जो अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के चलते कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाने का काम किया है। कई खिलाडि़यों ने तो अपनी टीम की ओर से विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुये सर्वाधित स्‍कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है, तो वहीं कई गेंदबाजों ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से लगातार विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम करते आ रहे है। पर क्‍या आप लोगों को पता है कि इस खेल की दुनिया में जो खिलाड़ी अपनी अहम भूमिका निभा रहा है वो कितने रईस है। नही न आज हम विश्‍व क्रिकेट के 5 देशों के खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है जिनकी रईसों में गिनती होती है पहले नम्‍बर का सबसे रईस माना जाता है।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि वैसे भी फिल्‍म जगत हो या फिर खेल जगत दोनों ही सोशल मीडिया पर हमेशा ही किसी न किसी वजह से चर्चा का विषय बने रहते है। अभी कुछ दिन पहले ही हमने बॉलीवुड के कुछ दिग्‍गजों की उपरोक्‍त के संबंध में जानकारी दी थी। और इसी क्रम 5 देशों के खिला‍डि़यों के संबंध में आज बताने वाले है कि वो कितने रईस है जो कुछ इस प्रकार से है…

पाकिस्तान : पाकिस्तान टीम खिलाड़ियों को कुछ साल पहले तक काफी गरीब माना जाता था लेकिन पिएसएल शुरू होने के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ी भी काफी रईस हो चुके है।

वेस्टइंडीज : वेस्टइंडीज टीम को अपने बोर्ड से तो काफी कम पैसा मिलता है लेकिन आईपीएल और बीग बेश जैसी लीग में खेलने का इनको खुब पैसा मिलता है।

ऑस्ट्रेलिया : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को हमेशा से रईस ही माना जाता है और आईपीएल और बीग बेश जैसी लीग ने इस देश के खिलाड़ियों को और रईस बना दिया है।

भारत : बीसीसीआई विश्व क्रिकेट का सबसे रईस क्रिकेट बोर्ड है इसके कारण वो अपने खिलाड़ियों को भी खुब पैसा देता है जिसके कारण टीम इंडिया के खिलाड़ी विश्व क्रिकेट में सबसे रईस है।

इंग्लैंड : इंग्लैंड टीम इस लिस्ट में नंबर 5 पर मौजुद है इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी काफी रईस है बेन स्टोक्स और अन्य खिलाड़ी दुसरे देशों की लीग में खेलकर काफी पैसा कमाते है।

Related Articles

Back to top button