टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

विश्व चैंपियन भारोत्तोलक मीराबाई चानू एशियाई खेलों में भाग लेने से किया इनकार

नई दिल्ली । विश्व चैंपियन भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने पीठ दर्द के कारण 18 अगस्त से इंडोनेशिया में शुरु होने वाले एशियाई खेलों में भाग लेने से मना कर दिया है। इस मामले में मीराबाई ने इंडियन वेटलिफ्टिंग फेडरेशन को पत्र लिखकर आराम देने का आग्रह किया है।
मीराबाई इस साल मई से पीठ के निचले हिस्से में दर्द की समस्या से परेशान हैं। पिछले सप्ताह जब दर्द से आराम मिला, तो उन्होंने मुंबई में अभ्यास शुरू किया, पर उन्हें फिर से दर्द शुरू हो गया। अश्गाबात में एक नवंबर से विश्व चैंपियनशिप शुरू होगी, जो इस साल ओलंपिक क्वालिफायर के लिए पहली प्रतियोगिता है। मीराबाई तब तक पूरी तरह फिट होना चाहती है।
मीराबाई अब ओलंपिक क्वालिफायर की तैयारी करना चाहती हैं। इससे पहले मुख्य कोच विजय शर्मा ने मीराबाई चानू को सलाह दी थी कि उन्हें जकार्ता में होने वाली प्रतियोगिता से नाम वापस लेकर इस साल नवंबर में होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर पर अपना ध्यान देना चाहिए। इस खिलाड़ी ने पिछले साल नवंबर में विश्व चैंपियनशिप में 48 किलो भारवर्ग में 194 (85 किग्रा+109 किग्रा) का भार उठा कर स्वर्ण पदक जीता था।  उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 196 किग्रा (86 किग्रा+110 किग्रा) वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता था। यह राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी है।

Related Articles

Back to top button