स्पोर्ट्स

बुरी खबर: वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल हुए विश्व कप 2019 से बाहर…

भारत के खिलाफ मैच से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा करारा झटका लगा है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में रसेल के घुटने में चोट लगी थी। इसके बाग वो न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेले। हालांकि ऐसा माना जा रहा था कि वो भारत के खिलाफ 27 जून को मैनचेस्टर में खेले जाने वाले मुकाबले से पहले फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सोमवार को आईसीसी ने बयान जारी करते हुए कहा कि रसेल विश्व कप 2019 से बाहर हो गए हैं।

आंद्रे रसेल की जगह टीम में सुनील एम्ब्रिस की एंट्री हुई है, जो बल्लेबाज हैं। 26 वर्षीय सुनील एम्ब्रिस ने वेस्टइंडीज के लिए 6 वन-डे इंटरनेशनल खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और एक अर्धशतक भी निकला है। 105.33 की औसत से रन बनाने वाले सुनील को एक तेज तर्रार बल्लेबाज माना जाता है।

अगर बात टूर्नामेंट में कैरेबियाई टीम के प्रदर्शन की करे तो वह अब तक निराशाजनक ही रहा है। IPL 2019 में कोलकाता के लिए बेहतरीन खेल दिखाने वाले रसेल का रंग में न होना भी इसका एक अहम कारण है। मगर छह में से महज 1 मैच जीतने वाली इस टीम के लिए अभी भी सेमीफाइनल के रास्ते पूरी तरह बंद नहीं हुए हैं।

लगातार खराब फिटनेस और चोट से जूझ रहे रसेल ने इस विश्व कप में सिर्फ चार ही मैच खेले थे। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले और एकमात्र जीत वाले मुकाबले में 4 विकेट लेने के बाद तो वह बल्लेबाजी तक करने नहीं उतरे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस 31 वर्षीय खिलाड़ी ने जरूर दो विकेट निकाले थे, लेकिन बल्लेबाजी में फेल साबित हुए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में इस जमैकन ने 21 रन बनाए थे, लेकिन विकेट निकालने में असफल रहे थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में रसेल की जगह टीम में कार्लोस ब्रैथवेट को खिलाया गया था, जिन्होंने ताबड़तोड़ शतक ठोककर फैंस को उम्मीद तो जरूर जगाई, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए थे।

Related Articles

Back to top button