State News- राज्य

वैक्सीनेशन सेंटर पर धक्का-मुक्की और चलीं कुर्सियां, पुलिस ने भांजी लाठियां

बिहार के गोपालगंज में वैक्सीन लेने के लिए (Bihar Corona Vaccination) अंबेडकर भवन में अचानक भारी संख्या में लोगों की भीड़ (Gopalganj Ambedkar Bhavan Crowd) उमड़ पड़ी. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ाई गईं. वैक्सीन के लिए उमड़ी भीड़ में लोग एक दूसरे से धक्का मुक्की करते नजर आए. भीड़ देख स्वास्थ्यकर्मी फरार हो गए, उधर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया.

वैक्सीन लगवाने के लिए गोपालगंज के अंबेडकर भवन में जहां अचानक भारी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा, वहीं वैक्सीन (Covid Vaccine) लेने के लिए कई लोगों को घंटों कतार में खड़े रहना पड़ा. इस बीच अचानक धक्का-मुक्की शुरू हो गई, कुछ युवकों ने गुस्से में आकर इस दौरान कुर्सियां एक दूसरे पर फेंकनी शुरू कर दीं. जिसके चलते मौके पर अफरातफरी मच गई.

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि गोपालगंज के अंबेडकर भवन वैक्सीनेशन सेंटर पर कैसे लोग कोरोना वैक्सीन लेने के लिए उतावले हैं. यहां पर लोग एक दूसरे के ऊपर चढ़े हुए हैं, हंगामा और धक्का-मुक्की कर रहे लोगों को कतार में खड़ा करने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी. नगर थाना पुलिस को लाठियां भी भांजनी पड़ी, लेकिन पुलिस के डंडे से कोई नहीं डरा. कोई नियम को मानने के लिए तैयार नहीं था. वैक्सीन के लिए सुबह 6 बजे से ही लोगों जमा हो गए थे.

60 वर्षीय बुजुर्ग किसान स्वामीनाथ राय के मुताबिक वे वैक्सीन लेने के लिए यहां पर कई दिनों से आ रहे हैं, लेकिन उनकी बारी आने से पहले ही वैक्सीन खत्म हो जा रही है. वैक्सीन लेने आये बीरेंद्र कुमार, मोहम्मद तसौउर आलम, पुष्पा देवी सहित सभी लोगों का कहना है कि यहां सुबह से सिर्फ 4 लोगों को वैक्सीन दी गई है. लापरवाही से यहां वैक्सीनेशन का काम बहुत धीमा हो रहा है. वे कई घंटे से भूखे प्यासे भीषण गर्मी में लाइन में खड़े हैं.

हालांकि जिला प्रशासन के द्वारा सभी प्रखंडों में शहर के सभी वार्डो में कैंप लगाकर वैक्सीन दिया जा रहा है, बावजूद इसके शहर के अंबेडकर भवन में कुव्यवस्था के कारण फजीहत का सामना करना पड़ा. जब इस बारे में गोपालगंज सिविल सर्जन डॉ योगेंद्र महतो से पूछा गया तो उन्होंने कैमरे को देखते ही कुछ भी बोलने से इनकार करते हुये बाढ़ क्षेत्र में जाने के की बात कहते हुए अपने वाहन पर बैठकर निकल गये.

Related Articles

Back to top button