राष्ट्रीय

शहीद जवान को कंधा देने पहुंचे सीएम शिवराज, मदद का किया ऐलान

मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में एएसआई अमृतलाल भिलाला (52) की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्हें पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस दुखद घड़ी में उनके अंतिम दर्शन करने पहुंचे। उन्होंने भिलाला की अर्थी को कंधा भी दिया। यह श्रद्धांजलि समारोह नेहरू नगर पुलिस लाइन में हुआ था। वहां कर्मचारी, पुलिस और प्रशासन के अफसर सभी मौजूद थे।

शहीद जवान को कंधा देने पहुंचे सीएम शिवराज, मदद का किया ऐलानसमारोह में मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि भिलाला मानसिक रूप से मजबूत थे और वह एक कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी भी थे। उन्होंने कहा कि वह अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए शहीद हो गए। हमारे जवान कर्तव्यों की पूर्ति में कभी पीछे नहीं हटते। इस दुख की घड़ी में वह अकेले नहीं हैं बल्कि पुलिस परिवार उनके साथ है। सीएम ने भिलाला के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता का भी ऐलान किया।

सीएम ने समारोह में भिलाला की बेटी को शासकीय नौकरी देने का वादा किया। उन्होंने कहा कि पचौर में जवान की प्रतिमा और संस्था का नाम भिलाला के नाम पर होगा। बता दें करीब दो हफ्ते पहले एएसआई को चेकिंग के लिए गाड़ी रुकवाने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी थी। जब उन्होंने कार चालक को गाड़ी रोकने को कहा तो उसने उनकी बात मानने की बजाय तेज रफ्तार में गाड़ी चलाकर उन्हें टक्कर मार दी थी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

केवल इतना ही नहीं कार चालक ने उन्हें करीब आधा किलोमीटर तक घसीटा भी था। वहां मौजूद साथी आरक्षकों ने बाइक से कार चालक का पीछा भी किया। लेकिन वह भागने में कामियाब हो गया था। मामले की जांच करते हुए पुलिस ने कार के नंबर के आधार पर जानकारी निकाली। कार में 3 लोग सवार थे। हादसे के दूसरे दिन ही पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। भिलाला 3 साल पहले ही भोपाल आए थे। यहां वह करोंद इलाके में रहते थे।

Related Articles

Back to top button