राष्ट्रीय

शीना बोरा हत्याकांड: CBI ने पीटर मुखर्जी को गिरफ्तार किया, चार्जशीट दायर

95127-433512-peterनई दिल्ली: चर्चित शीना बोरा हत्या मामले के संबंध में गुरुवार को यहां सीबीआई ने पूर्व मीडिया कारोबारी पीटर मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया। शीना हिरासत में मौजूद इस मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी की पहली शादी से जन्मी बेटी थी। सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले की जांच के दौरान पीटर का नाम सामने आया और ‘उन्हें गिरफ्तार किया गया है।’ प्रवक्ता ने इस मामले में कोई और जानकारी देने से इंकार किया लेकिन जांच एजेंसी के सूत्रों ने आरोप लगाया कि उन्हें इस अपराध के संबंध में कुछ और गहरी जानकारी है जो उन्होंने मुंबई पुलिस के साथ साझा नहीं की। इससे कुछ घंटे पहले सीबीआई ने इस मामले में आरोपपत्र दायर करके उनकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी और दो अन्य को आरोपी बनाया। शीना इंद्राणी की पहली शादी से जन्मी बेटी थी।

सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले की जांच के दौरान पीटर का नाम सामने आया और ‘उन्हें गिरफ्तार किया गया है।’ प्रवक्ता ने इस मामले में कोई और जानकारी देने से इंकार किया लेकिन जांच एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि उन्हें कथित रूप से ‘आरोपियों को छिपाने’ और उनके बयानों में ‘विरोधाभास’ के लिए गिरफ्तार किया गया। पीटर को आज एक और दौर की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। उन्हें यहां सीबीआई के विशेष कार्य बल के कार्यालय में रखा गया है और उन्‍हें शुक्रवार को अदालत के सामने पेश किया जाएगा।

सूत्रों ने कहा कि सीबीआई ने पीटर को गिरफ्तार करने का फैसला करने से पहले उनसे कई घंटे पूछताछ की। निवर्तमान आयुक्त राकेश मारिया और नये आयुक्त अहमद जावेद के बीच परोक्ष तकरार की स्थिति पैदा होने के बाद यह मामला 29 सितंबर को सीबीआई को सौंपा गया था। सूत्रों ने कहा कि सीबीआई के सामने पीटर के बयानों में कथित विरोधाभास के बाद पीटर को गिरफ्तार करने का फैसला हुआ। पीटर के वकील महेश जेठमलानी ने कहा कि वह उन्हें गिरफ्तार करने के सीबीआई के फैसले पर हैरान हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर उनकी गिरफ्तारी की खबर सच है तो मैं बहुत हैरान हूं।’

उन्होंने कहा, ‘मैंने संदेश के जरिये उनसे संपर्क किया और मेरा अंतिम संपर्क लगभग साढे सात बजे हुआ जब उन्होंने मुझे बताया कि सीबीआई द्वारा उनसे पूछताछ की जा रही है और वह मुझसे बाद में संपर्क करेंगे।’ इससे पहले मुंबई पुलिस पीटर से तीन बार बात कर चुकी है। यह घटनाक्रम ऐसे दिन हुआ है जब सीबीआई ने शीना बोरा हत्या मामले में मुंबई की एक अदालत में आरोपपत्र दायर किया।

 

Related Articles

Back to top button