International News - अन्तर्राष्ट्रीय

संकट गहराया, सीरिया को एस-300 मिसाइल सिस्‍टम दे सकता है रूस

अमेरिका और उसके सहयोगियों ने सीरियाई सेना और केमिकल रिसर्च सेंटर को निशाना बनाते हुए 100 मिसाइलें दागी हैं। इस बीच रूस, सीरिया के समर्थन में उतर आया है। रूसी कर्नल-जनरल सर्गेई रुडस्कोई ने शनिवार को बताया कि रूस सीरिया और अन्‍य देशों को एस-300 मिसाइल सिस्‍टम की आपूर्ति करा सकता है।संकट गहराया, सीरिया को एस-300 मिसाइल सिस्‍टम दे सकता है रूस

रुडस्‍कोई ने साथ ही कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगियों ने सीरिया पर जो मिसाइल दागी हैं, उनसे वहां की स्थिति और खराब हो जाएगी। उन्‍होंने बताया कि सीरिया के ज्‍यादातर शहरों में अब स्थिति शांत है।

सीरिया के पूर्वी गोता के डौमा में हुए रासायनिक हमले का अमेरिका ने बदला लिया है। अमेरिका ने अपने सहयोगी फ्रांस और ब्रिटेन के साथ मिलकर सीरिया पर सैन्य कार्रवाई की है। अमेरिका और उसके सहयोगियों ने सीरियाइ सेना और ‘केमिकल रिसर्च सेंटर’ को निशाना बनाया। पेंटागन के एक अधिकारी के मुताबिक, सीरिया के ऊपर 100 से अधिक मिसाइलें दागी गईं। अमेरिकी रक्षा सचिव जेम्स मैटीज और मरीन जनरल जोसेफ डनफोर्ड ने कहा कि रासायनिक हथियारों पर मिसाइल हमला दोनों समुद्र और विमान (हवाई हमला) से किया गया।

 

Related Articles

Back to top button