अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्डराष्ट्रीय

सउदी अरब के तीन जगहों पर फिदायीन हमला, चार सुरक्षाकर्मियों की मौत

dhamakaरियाद: सउदी अरब में एक साथ हुए कई हमलों की दुर्लभ घटनाओं में तीन आत्मघाती हमलावरों ने हमले किए। इस हमले में चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। देश में इस्लामिक स्टेट पहले भी घातक हमले कर चुका है। हालांकि आज के हमलों की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। हमले में चार लोगों की मौत हो गई है। 

इस्लाम के पवित्र स्थलों में से एक मदीना में पैगंबर की मस्जिद के बाहर एक आत्मघाती विस्फोट किया गया। स्थानीय मीडिया में आयी खबर में यह जानकारी दी गयी है। इसी स्थान पर मुहम्मद साहब को दफनाया गया था। अल अरबिया चैनल की खबर में पार्किंग स्थल में लगी आग को दिखाया गया है, जिसके समीप कम से कम एक शव पड़ा हुआ है।

यह विस्फोट सुरक्षा बलों के पार्किंग क्षेत्र में हुआ है। दो अन्य हमलावरों ने आज तड़के शाही स्थल के समीप खुद को उड़ा लिया। इस स्थल को पूर्व में सुन्नी आतंकवादियों के इस्लामिक स्टेट ग्रुप ने निशाना बनाया था। शिया बहुल क्षेत्र कातिफ में निवासियों ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने उस मस्जिद के बाहर अपने को उड़ा लिया जहां प्राय: अल्पसंख्यक समुदाय के लोग जाते हैं। कातिफ के स्थानीय निवासियों ने बताया कि हमले में हमलावर मारा गया।

इससे पहले एक अन्य आत्मघाती हमलावर ने जेद्दा के रेड सिटी शहर में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास विस्फोट से धमाका किया। गृह मंत्रालय ने बताया कि जेद्दा विस्फोट मामले में दो सुरक्षा अधिकारी घायल हुए हैं।

Related Articles

Back to top button