स्पोर्ट्स

सचिन तेंदुलकर ने कभी सुनील गावस्कर जैसी पारी नहीं खेली : इमरान खान

sachin-tendulkar_650x400_61447400652 (1)नई दिल्ली: क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के योगदान को बिल्कुल भी कमतर नहीं आंकने के बावजूद पाकिस्तान के क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने कहा कि वह सुनील गावस्कर को हमेशा दुनिया के किसी भी बल्लेबाज से ऊपर आंकते हैं।

इमरान ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, सचिन ने कभी गावस्कर जैसी पारी नहीं खेली। देखिये गावस्कर ने वेस्ट इंडीज के उस आक्रमण का सामना किया, जिसमें विश्व स्तर के चार तेज गेंदबाज थे। उनका रिकॉर्ड उनके असली योगदान को नहीं बताता। मुझे हमेशा उनके लिए दुख होता, जब उन्हें तेज गेंदबाजों का सामना करना पड़ता था और कपिल देव के आने से पहले उनके देश में कोई तेज गेंदबाज नहीं था।

उन्होंने कहा, सनी ऐसे युग में खेले जब नि:संदेह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज डेनिस लिली खेलते थे। जहीर (अब्बास) की टाइमिंग शानदार थी। माजिद (खान) अपने खेल के शीर्ष पर होने के दौरान सर्वश्रेष्ठ थे और जावेद (मियांदाद) भी थे। लेकिन मैं सचिन की उपलब्धियों को कमतर नहीं आंकना चाहता और मानता हूं कि अलग-अलग युग के खिलाड़ियों की तुलना उचित नहीं है।

1992 में विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के कप्तान रहे इमरान लेग स्पिनर अब्दुल कादिर को शेन वार्न और अनिल कुंबले से बेहतर आंकते हैं। इमरान ने इस दौरान कपिल देव की तारीफ भी की और अपनी सर्वकालिक एकादश में महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपर के रूप में शामिल किया।

 

Related Articles

Back to top button