उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

सपा को लगा बड़ा झटका, ये नेता थामने जा रहे है बीजेपी का दामन

300x300xbjp-sp-logo.jpg.pagespeed.ic.O6Bq_Y1NVkयूपी विधानसभा चुनाव को लेकर चल रही उठापटक के बीच सपा के लिए बुरी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि पिछड़ी जाति से जुड़ा एक बड़ा समाजवादी भाजपा का दामन थामने की तैयारी में हैं। इन नेता जी की बात भाजपा के शीर्ष नेताओं से हो चुकी है। बस घोषणा ही बाकी है। अगर यह घोषणा होती है तो सपा को बड़ा झटका लगेगा।

कारण एक तरफ जहां भाजपा और नीतीश कुमार के बीच पिछड़े वोट बैंक में सेंधमारी की लड़ाई  चरम पर है। इन दोनों के निशाने पर सपा पहले से है। ऐसे में अगर सपा का बड़ा विकेट गिराने में बीजेपी सफल हो जाती है तो यह उसकी बड़ी उपलब्धि होगी।बतादें कि इन सपा नेता के घर (विधानसभा क्षेत्र)में में हाल ही में फहरा चुके हैं परचम।

तब पूरा विधानसभा क्षेत्र भाजपामय हो गया था। वैसे साल भर से जनता इन सपा नेता का झुकाव भाजपा नीतियों की ओर देख और समझ रहे हैं। पार्टी हाईकमान तक उनकी रिपोर्ट पहुंच भी चुकी है। हाल ही में कौएद विवाद के बाद लखनऊ में हुई संसदीय बोर्ड की बैठक से पहले भी इन सपा नेता का नाम उछला था कि हाईकमान इनके पर कतर सकता है।

सुनने में यह भी आया कि हाईकमान ने इन्हें कायदे से समझा भी दिया है। बावजूद इसके हाल-फिलहाल राजनीतिक गलियारों में तैरती इस खबर ने भाजपा खेमें जहां उत्साह का संचार किया है वहीं सपा को सांप सूंघ गया है।

 साभार : न्यूज़ मंथन .कॉम 

Related Articles

Back to top button