व्यापार

सबसे सस्ते फोन की ये छुपी बातें शायद आपको नहीं पता होंगी

timthumbदस्तक टाइम्स एजेंसी/सबसे सस्ते स्मार्ट फोन को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। हालांकि इसकी बुकिंग साइट तय समय पर क्रैश कर गई। जिससे लोगों को इसकी बुकिंग में खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

समस्या केवल साइट में फोन की बुकिंग को लेकर ही सामने नहीं आई। इस बहुप्रतीक्षित फोन की कीमत और इसके उपभोक्ता के हाथों में आने की प्रक्रिया पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

कंपनी ने आधिकारिक वेबसाइट http://www.freedom251.com/ पर इस फोन की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 18 फरवरी, सुबह 6:00 बजे से शुरू करने की योजना बनाई थी, लेकिन जैसे ही इसकी बुकिंग का समय आया इसकी साइट क्रैश कर गई।

 

 समस्या केवल इस फोन के बुकिंग की ही नहीं है। इसके बारे में और भी कई तथ्य हैं जिनके बारे में लोगों को जानकारी नहीं थी।

फोन से जुड़ा सबसे बड़ा खुलासा तब हुआ जब लोगों ने इसकी बुकिंग साइट पर क्लिक किया। 251 रुपये के बताए जा रहे इस फोन की कीमत में लोगों को 40 रुपये ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे। ये 40 रुपये शिपिंग चार्ज के रुप में लिया जाएगा। यानी फ्रीडम 251 स्मार्टफोन आप तक पहुंचेगा 291 रुपये में।इसके साथ-साथ अगर आप इस फोन की बुकिंग करने में सफल हो जाते हैं तो भी आपको ये फोन तुरंत नहीं मिलेगा। इसके लिए आपको चार महीने का इंतजार भी करना पड़ सकता है। बुकिंग साइट पर ये मैसेज नजर आ रहा है जिसमें साफ तौर से लिखा है कि ये फोन 4 महीने में आप तक पहुंचेगा।

Related Articles

Back to top button