State News- राज्यउत्तर प्रदेश

सहारनपुर में जमीन हड़पने के लिए भांजे ने ही कराई थी मामा की हत्या

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश की सहारनपुर पुलिस ने किसान नाथीराम हत्याकांड का खुलासा करते उसके भांजे सुशील कुमार को गिरफ्तार कर लिया, इसी ने मामा की जमीन हड़पने के लिए रिश्तेदार को सुपारी दी थी। पुलिस अधीक्षक (सिटी) राजेश कुमार ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 19 जुलाई को चिलकाना इलाके में गुमटी गांव निवासी 60 वर्षीय किसान नाथीराम की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जब वह साइकिल से अपने खेते में जा रहा था।

उन्होंने बताया कि नाथीराम गांव में अकेला रहता था और उसके पास 55 बीघा जमीन थी। उन्होंने बताया कि पांच साल पहले खेती की देखभाल उसका भांजा सुशील कुमार करता था। उन्होंने बताया कि मामले की तफ्तीश में सामने आया कि नाथीराम की हत्या किसी ओर ने नहीं बल्कि जमीन के लालच में नकुड इलाके के नयागांव निवासी उसके भांजे सुशील कुमार ने अपने मकंदपुर निवासी रिश्तेदार अंकित को चार लाख रूपए की सुपारी देकर कराई थी।

उसने पुलिस को बताया कि डेढ़ लाख रूपए का भुगतान हत्या के पहले कर दी गई थी और शेष ढाई लाख की रकम उसने अंकित को बाद में देना तय किया था। अंकित अभी फरार है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है। श्री कुमार ने बताया कि घटना के समय सुशील कुमार मौजूद नहीं था। उन्होंने बताया कि हत्या का खुलास करने वाले पुलिस दल को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. एस चनप्पा ने 15 हजार रूपए बतौर इनाम देने की घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button