स्पोर्ट्स

सहारा एफसी और लखनऊ यूनिवर्सिटी में होगी खिताबी भिड़ंत

प्रथम शहीद मेजर दुर्गा मल्ल मेमोरियल जिला फुटबॉल टूर्नामेंट


लखनऊ : सहारा एफसी ने यूपी पुलिस को तक प्रथम शहीद मेजर दुर्गा मल्ल मेमोरियल जिला फुटबॉल टूर्नामेंट में टाईब्रेकर तक चले रोमांचक सेमीफाइनल में खिंचे यूपी पुलिस को 3-2 से हराते हुए शानदार अंदाज में फाइनल में जगह बना ली। युवा गोरखा समाज की ओर से लखनऊ जिला फुटबॉल संघ के तत्वावधान में चौक स्टेडियम में आयोजित टूर्नामेंट के तीसरे दिन दूसरे सेमीफाइनल में लखनऊ यूनिवर्सिटी ने चौक स्पोर्टिंग को 2-0 से मात दी।

पहले सेमीफाइनल में सहारा एफसी व यूपी पुलिस के बीच कांटे का संघर्ष देखने को मिला। खेल के पहले हॉफ में सहारा एफसी के खिलाड़ियों ने तेजतर्रार खेल दिखाते हुए दबाव बनाने के कई प्रयास किए लेकिन प्रतिद्वंद्वी की रक्षा पंक्ति को भेदने में असफल रहेे। वहीं यूपी पुलिस के खिलाडिय़ों ने भी कई शानदार मूव बनाए लेकिन गोल करने में असफल रहे। निर्धारित समय में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी। इसके बाद टाईब्रेकर का सहारा लिया गया जिसमें सहारा एफसी ने 3-2 से जीत दर्ज करते हुए खिताबी होड़ में जगह बना ली। सहारा एफसी से नीरज, दिनेश व अंकुर ने सफल शॉट खेले। वहीं यूपी पुलिस से प्रकाश व संतोष कुमार ने गोल दागे।

दूसरे सेमीफाइनल में लखनऊ यूनिवर्सिटी ने चौक स्पोर्टिंग को 2-0 ये मात दी। मैच में दोनों ही टीमों ने आक्रामकता दिखाई लेकिन शुरूआत में कई मौकों को दोनों ही टीमें भुनाने में असफल रही। हालांकि बाद में लखनऊ यूनिवर्सिटी के खिलाड़ियों ने तालमेल से खेलना शुरू किया जिसका उन्हें फायदा भी मिला। लखनऊ यूनिवर्सिटी से अमित ने 18वें मिनट में आक्रामक अंदाज में प्रतिंद्वद्वी की रक्षा पंक्ति को भेदते हुए गोलपोस्ट के पास पहुंच गए और शानदार शॉट जड़ते हुए अपनी टीम को पहले हॉफ में 1-0 की बढ़त दिला दी। दूसरे हॉफ में भी लखनऊ यूनिवर्सिटी हावी रही। इस दौरान लखनऊ यूनिवर्सिटी के लिए गोलू ने 40वें मिनट में गोल किया।

Related Articles

Back to top button