उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

साध्वी प्राची ने कहा- : मुस्लिम कारीगरों से कांवड़ न खरीदें शिवभक्त…

बागपत । समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन के बाद अब साध्वी प्राची ने समाज को बांटने वाला बयान दिया है। बागपत में साध्वी प्राची ने बुधवार को एक भंडारा का उदघाटन किया। इस दौरान उन्होंने बयान दिया कि मुस्लिम कारीगरों से शिवभक्त न तो कांवड़ खरीदें और न ही हिंदू बहनें राखी खरीदें।

तेरी ये सोच है भाई का दुश्मन भाई हो जाए,

सियासी मूल्य गिरते-गिरते कारोबार तक आए।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आबोहवा में फिलवक्त घुले दो तेजाबी बयानों के मद्देनजर कवि दिनेश रघुवंशी का ये शेर एकदम सटीक बैठ रहा है। कैराना के सपा विधायक नाहिद हसन के भाजपाई दुकानदारों से सामान न खरीदने संबंधी बयान पर हलचल मची है कि साध्वी प्राची ने बुधवार को नाहिद हसन से एक कदम आगे बढ़कर बयान दे डाला। विवादित बयानों देकर सुर्खियों में रहने वाली साध्वी ने मुस्लिम कारीगरों के हाथ से बनी राखी व कांवड़ न खरीदने की सलाह दी है।

दाहा गांव में एक भंडारे के उद्घाटन में पहुंचीं साध्वी प्राची ने कहा कि इस बार भी कांवड़ मेला हरिद्वार में 99 प्रतिशत मुस्लिम कारीगर कांवड़ तैयार कर रहे हैं, जिनका हिंदुओं को बहिष्कार कर खुद कांवड़ तैयार करनी चाहिए। इससे हिंदुओं को बड़ा रोजगार मिलेगा और यह लोग भूखे मर जाएंगे।

साध्वी प्राची ने लगे हाथ यह भी कह डाला कि आने वाले रक्षाबंधन त्योहार पर मुस्लिम कारीगरों के हाथ की बनी हुई राखियां भी न खरीदें। साध्वी प्राची ने आरोप लगाया कि राखी तथा कांवड़ और चूड़ी से मिले पैसे से ही मस्जिद व मदरसों में आतंकवादियों की फौज तैयार की जा रही है। इन्ही मदरसों में हाफिज सईद जैसे लोग तैयार होते हैं न कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जैसी शख्सियत। उन्होंने कहा कि शिक्षा के मंदिर कहे जाने वाले मस्जिद व मदरसों मे आतंकवादियों की फौज तैयार की जा रही है। इन्ही मदरसों में हाफिज सईद जैसे आतंकवादी तैयार हो रहे हैं।

सरकार को बदनाम करने में लगे हैं कुछ लोग

साध्वी प्राची ने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी के सबके साथ सबका विकास और सबका विश्वास नारे के साथ चलना चाहते हैं, लेकिन कुछ लोग हैं, जो इसे फ्लॉप करने की साजिशें चल रही हैं। फर्जी वीडियो बनाकर जय श्रीराम नारे को लेकर सरकार को बदनाम किया जा रहा है।

रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

कैराना के समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन के भाजपाई दुकानदारों से सामान न खरीदने संबंधी बयान के बाद अब बुधवार को साध्वी प्राची ने विवादित दिया। एसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि साध्वी प्राची के बयान के मामले की जांच एएसपी अनिल सिंह को सौंपी गई है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button