जीवनशैली

साप्ताहिक राशिफल : 1 से 7 जुलाई 2019

ज्योतिष डेस्क : जुलाई माह के पहले सप्ताह में सूर्य, राहु और शुक्र के त्रिग्रही संयोग का असर सभी राशियों पर दिखेगा। इस संयोग में चंद्रमा के भी शामिल हो जाने से ग्रहण योग का प्रभाव भी कुछ राशियों को परेशान करेगा।
मेष : सप्ताह का प्रारम्भ पराकर्म में वृद्धि, मित्रों के सहयोग, इच्छापूर्ति के साथ होगा, सप्ताह का मध्य कलहकारी हो सकता है, किसी के भी साथ वाद-विवाद में न पड़ें। सप्ताह के अंतिम 3 दिन सामान्य बीतेंगे। न लाभ होगा और न हानि होगी। मन इधर-उधर भटक सकता है। प्रभु की शरण लें।
वृष : यह सप्ताह पर्याप्त भागदौड़ तथा कार्य व्यस्तता से भरा हुआ है। सप्ताह के प्रारम्भ में आशा के अनुरूप कार्यों में सफलता प्राप्त होगी लेकिन सप्ताह के अंतिम 3 दिन विशेष सावधानी बरतें क्योंकि इस वक्‍त आपकी मनोवृत्ति अत्यन्त संवेदनशील रहेगी। प्रिय व्यक्ति की भी बात मन में चुभने लगेगी जिससे कलहकारी स्थिति बन सकती है, वाद-विवाद से बचें।
मिथुन : यह सप्ताह पूर्ण रूप से शुभ है, लेकिन किसी के बहकावे में न आएं। आपकी उन्नति से जलने वाले आपको गुमराह करके हानि पहुंचाने के लिए प्रयत्नशील हैं। अपना सारा ध्यान जीविकोपार्जन के कार्यों पर लगाने से आप घर-परिवार में खुशी के वातावरण का सृजन करेंगे। आपके शत्रु इस सप्ताह निष्क्रिय रहेंगे।
कर्क : प्रारम्भ 3 दिन विशेष सावधानी बरतें, अति आवश्यक होने पर ही यात्रा करें, वाद-विवाद से बचें, अनावश्यक व्यय के कारण मन अशांत रहेगा। सप्ताह का मध्य सुखद रहेगा, कार्यों के मन के अनुसार होने के कारण चित्त प्रसन्न रहेगा। सप्ताह के अन्तिम दिनों में धन प्राप्ति एवं नवीन लाभदायक योजनाओं का प्रस्ताव प्राप्त होगा।
सिंह : शुरुआत के 3 दिन अत्यन्त लाभप्रद हैं, परिश्रम के अनुपात में सफलता आपके कदम चूमेगी, यात्रा में भी लाभ मिलेगा। सप्ताह के मध्य के दो दिन आय से अधिक खर्च का योग बन रहा है, सोच-समझकर ही निवेश करें। सप्ताह के अंतिम 3 दिन सुखद हैं, शुभ समाचार प्राप्त होगा।
तुला : विशेष उत्साह भरा सप्ताह है, रुके हुए कार्य पूरे होंगे, भाग्य का सितारा साथ देगा, लेकिन अपने मन के गुप्त रहस्यों को तथा भावी योजनाओं को किसी पर प्रकट न करें, सामाजिक कार्यों के कारण प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
वृश्चिक : प्रारम्भ के 3 दिन विशेष सावधानी बरतें, कार्य हानि, वाद-विवाद का योग बन रहा है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं, अपनी प्रिय वस्तुओं को सम्भाल कर रखें। सप्ताह मध्य में स्थिति नियंत्रण में आने लगेगी। सप्ताह के अंतिम 3 दिन बिगड़े कार्य बनने लगेंगे, विघ्न-बाधाएं समाप्त होंगी।
धनु : सप्ताह का प्रारम्भ सुखद, सप्ताह का मध्य विघ्नकारी एवं सप्ताह का अंत मंगलकारी रहेगा। प्रारम्भ में सुखद घटनाएं मन को प्रसन्न रखेंगी। सप्ताह के मध्य सावधानी बरतें, विघ्नकारी परिस्थिति मन में कष्ट उत्पन्न करेगी। अंतिम 3 दिन मंगलकारी कार्यों में व्यतीत होंगे।
मकर : सप्ताह के शुरुआत में धन, लाभ, कार्यों में सफलता से होगा। सप्ताह मध्य में प्रिय व्यक्ति से मुलाकात एवं सहयोग मनोबल ऊंचा करेगा, अभीष्ट की सिद्धि के लिए उत्तम सप्ताह है। सप्ताह के अंतिम 3 दिन अंजाने लोगों से सावधान रहें, यात्रा में कष्ट का योग है।
कुम्भ : इस सप्ताह सुख, साधन के अवसर सुलभ होंगे, महत्वपूर्ण, लाभप्रद सूचनाएं प्राप्त होने से मन प्रसन्न रहेगा। रुका धन पाने और अधूरा कार्य निपटाने के लिए समय अनुकूल है। इस सप्ताह कार्यशैली में परिवर्तन आपको विशेष लाभ प्रदान करेगा। सप्ताह के अन्त में सावधानी अवश्य रखें, चोट-चपेट से बचें।
मीन : इस सप्ताह में प्रारम्भ के दो दिन विरोधी प्रबल रहेंगे। वाद-विवाद के कारण अनावश्यक कलह उत्पन्न हो सकती है, अतः धैयपूर्वक कार्य व्यवहार करें। सप्ताह का मध्य सामान्य रहेगा। सप्ताह के अंतिम 3 दिन शुभ समाचार, धन लाभ एवं कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

Related Articles

Back to top button