जीवनशैली

सिर्फ 2 रूपये में दांत के कीड़े को करे बाहर, फिर कभी नहीं पड़ेगा दाँतों में कीड़ा !

सिर्फ़ 2 रूपये में दांत का कीड़ा करे बाहर फिर नहीं पड़ेगा दाँतों में कीड़ा कभी भी:- आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि आजकल दांतों के कीड़े लगने की समस्या बहुत जगह सुनने में आ रही है! ये समस्‍या ज्यादातर बच्‍चों में ज्‍यादा होती है, लेकिन जब बड़ों को भी यह समस्या होने लगी है! तो आदमी इस समस्‍या से बहुत अधिक परेशान है, क्‍योंकि इससे दांत में ऐसा दर्द होता है, इससे आदमी न कुछ खा सकता है, और न ही कुछ पी सकता है! इससे आदमी पूरी तरह से प्रभावित हो जाता है! (अधिक जानकारी के लिये नीचे दिये गये विडियों को देखें)
हम लोग खाना खाने के बाद अपने दांतों का खास ध्यान नहीं रखते हैं, जैसे कि अगर आपके दांत में कुछ फंस जाता है, तो उसे हम बाहर नहीं निकालते हैं, जो अंदर ही अंदर दातों को ख़राब कर देता है, और फिर इसका गंभीर परिणाम भुगतना पड़ता जाता है! ये जल्‍द ही ऐसे दर्द में तब्‍दील हो जाता है. जिससे लोग छुटकारा पाने के लिए डाक्टरों के पास जाते हैं!

हम सभी ये भी जानते हैं, दांतों की समस्‍या के लिए खर्च भी बहुत ज्‍यादा हो जाता है! क्‍योंकि इसका इलाज बहुत महंगा है! बहुत सी सावधानियों के बाद ही दांतों को साफ और सही रखा जा सकता है! लेकिन ऐसा हो नहीं पाता कि हम अपने दांतों का अच्छे से ध्यान रखे! एक बार दांत खराब होने शुरू गए तो बस फिर इसके साथ और दांतों में भी कीड़े लगने शुरू होने लगते है!

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कभी ये सोचा कि बाकी बीमारियों का हम कभी-कभी घरेलू उपचार भी कर लेते हैं, लेकिन दांतों के लिए हमेशा डॉक्टर के पास ही जाते हैं! क्या दांतों का कीड़ा हम घर पर नहीं निकाल सकते? आज हम आपको बताने जा रहे हैं, ऐसा ही एक उपचार जिससे आप अपने घर पर ही आप अपने दांत का कीड़ा निकाल सकते हैं, और ये न तो मंहगा है ना ही बहुत मुश्किल काम है‚बस आपको करना होगा ये काम…

मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

देखें विडियो:-

देखें विडियो:-

Related Articles

Back to top button