फीचर्डराजनीति

सिसोदिया ने पीएम मोदी को ठहराया कसूरवार

manish750नई दिल्ली। दिल्ली में जानलेवा चाइनीज माझे पर सियासत जारी है। हालांकि इस पर बैन लगाने को लेकर राज्य सरकार ने ड्राफ्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, लेकिन यह कदम तब उठाया गया, जब दिल्ली में तीन लोग मौत के शिकार हो गए। दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन चाइनीज मांझे का मुद्दा आप विधायक सोमनाथ भारती ने उठाया। सोमनाथ ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने चाइनीज मांझे के आयात पर बैन नहीं लगाया, इसीलिए दिल्ली में खतरनाक मांझे की बिक्री धड़ल्ले से जारी रही।

सोमनाथ भारती ने सवाल किया कि क्या विजेंदर गुप्ता को अपनी सरकार से डर लगता है? चाइनीज मांझे का आयात केंद्र सरकार बंद क्यों नहीं कर सकती? एक पल के लिए विधानसभा में हंगामा भी हुआ, जिसके बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मोर्चा संभाला। सिसोदिया ने कटाक्ष किया कि पीएम मोदी चीन के राष्ट्रपति को झूला झुलाते हैं और देश में किलर माझा बिकवा रहे हैं।

दिल्ली में जानलेवा चाइनीज माझे पर सियासत जारी है। हालांकि इस पर बैन लगाने को लेकर राज्य सरकार ने ड्राफ्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, लेकिन यह कदम तब उठाया गया, जब दिल्ली में तीन लोग मौत के शिकार हो गए।

 हालांकि इसके साथ ही सिसोदिया ने माना क़ि चाइनीज मांझे पर बैन लगाने में उनकी सरकार से थोड़ी देरी जरूर हुई है। दिल्ली सरकार के इस आरोप का जवाब विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता ने सरकार पर हमले के रूप में दिया है। गुप्ता ने आरोप लगाया है कि दिल्ली में 3 मौतें हुईं, उनको बचाया जा सकता था! दिल्ली सरकार ने जानबूझकर मांझे पर बैन लगाने में कोताही बरती।

Related Articles

Back to top button