Lucknow News लखनऊउत्तर प्रदेशफीचर्ड

सीएम योगी का बदला अंदाज, विनम्रता से विपक्ष को दिया जवाब

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ का अंदाज इन दिनों बदला हुआ नजर आ रहा है। यूपी विधान परिषद में उनका नया रूप तब दिखा जब उन्होंने विपक्ष की तीखी टिप्पणियों का विनम्रता से जवाब दिया। योगी ने विपक्षी सदस्यों को जीएसटी के मुद्दे पर सहमत किया। विपक्ष की तरफ से इस मुद्दे पर बहुत सी शंकाएं उठाई गईं। खासतौर से नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर कई तीखे कटाक्ष भी किए।

ये भी पढ़ें: सुबह 4 बजे से लेकर रात 11 बजे तक, जाने मोदी जी की दिनचर्या

सीएम योगी का बदला अंदाज, विनम्रता से विपक्ष को दिया जवाब

अहमद हसन ने कहा कि इस बिल से छोटे व्यापारी भयभीत हैं। इसमें 20 लाख से अधिक सालाना आय पर टैक्स का प्रावधान करने से अब छोटे व्यापारियों को भी टैक्स देना होगा। उन्होंने कहा कि वैसे भी बीजेपी तो कन्फ्यूज पार्टी है। बहुराष्ट्रीय कंपनियों और उद्योगपतियों के हित के लिए ही यह बिल लाया गया है।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार के 3 साल के कार्यकाल पर राहुल ने लगाए आरोप

इसमें सारे अधिकार टैक्स वसूलने वाले अधिकारियों को दे दिए गए हैं। वे सबसे ज्यादा भ्रष्ट हैं और इससे भ्रष्टाचार बढ़ेगा। योगी ने हंसते हुए चुटीले अंदाज में जवाब दिए और फिर उच्च सदन की गरिमा, राम मनोहर लोहिया और समाजवाद का हवाला देकर सभी को तर्कों से सहमत किया।

योगी ने अहमद हसन की शंकाओं का समाधान करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष पुलिस अफसर रहे हैं। वह अपने अनुभवों को इस बिल के साथ जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस अफसर जैसे अपने सब-ऑर्डिनेट को आगे नहीं बढ़ने देता, वैसे ही वह केंद्र सरकार को कह रहे हैं।
 

Related Articles

Back to top button