उत्तराखंड

सीएम रावत का एलान, उत्तराखंड में देंगे 30 हजार नौकरियां

harish-rawat_1475617667मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि राज्य में इस वर्ष के अंत तक विभिन्न विभागों में 30 हजार युवाओं को नौकरी दी जाएगी। साथ ही 50 हजार युवाओं को स्टार्ट अप से जोड़ा जाएगा, ताकि वे नौकरी मांगने के बजाय दूसरों को नौकरी देने लायक बन सकें।
 

मंगलवार को अगस्त्यमुनि में अनसूइया प्रसाद बहुगुणा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ समारोह में  बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली के बाद उत्तराखंड ऐसा दूसरा राज्य है, जहां शिक्षा के लिए सबसे अधिक बजट खर्च होता है।
 

विकास के क्षेत्र में भी उत्तराखंड तेजी से समृद्ध राज्यों की श्रेणी में आ रहा है। लगभग डेढ़ माह बाद चुनाव आचार संहिता लग जाएगी। ऐसे में पूर्व घोषित सभी योजनाओं के कार्यों को शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा।
 

उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग के 65 वर्ष से अधिक उम्र के पेंशनरों की पेंशन राशि में पांच सौ रुपये की वृद्धि की गई है। मुख्यमंत्री ने पीजी कॉलेज अगस्त्यमुनि में विज्ञान कक्षा-कक्ष निर्माण और स्थायी प्राचार्य की नियुक्ति के संबंध में जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।
 

कृषि विकास और जच्चा-बच्चा मृत्यु दर में रुद्रप्रयाग जिले को प्रदेश में प्रथम स्थान मिलने पर उन्होंने अधिकारियों और जनता को बधाई दी। साथ ही घोषणा की कि महिला स्वयं समूह व महिला कृषकों को मनरेगा में मजदूरी दी जाएगी।
 

Related Articles

Back to top button