राज्य

सेंधमारी कर नकद व जेवरात समेत लाखों की चोरी

 कुडू थाना क्षेत्र के कुंदो ब्लॉक मुहल्ला में रविवार की रात शहादत खलीफा के पुत्र सर

कुडू : कुडू थाना क्षेत्र के कुंदो ब्लॉक मुहल्ला में रविवार की रात शहादत खलीफा के पुत्र सरफराज खलीफा के घर से चोरों ने घर में रखे 70 हजार रुपये नकद और करीब 1.25 लाख रुपये मूल्य के सोना-चांदी के जेवरात की चोरी कर ली। जिसकी जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस जांच-पड़ताल के साथ अग्रतर कार्रवाई में जुट गई।

बताया जाता है कि भुक्तभोगी सरफराज खलीफा के घर में डेढ़ माह बाद भगनी की शादी होनी तय है। इसके लिए परिवार वालों ने नकद व गहना घर में रखा था। चोरी की घटना के समय परिवार का कोई भी सदस्य घर में मौजूद नहीं था।

सरफराज ने बताया कि उसकी पत्नी मायके गई हुई थी। वह खुद रविवार को अपनी वैन लेकर पटना गया हुआ था। जहां से रविवार की रात करीब एक बजे घर लौटने पर देखा कि घर के कमरे में रखी अलमारी खुली थी और कपड़े बिखरे पड़े थे। शादी के लिए घर में रखे नकद 70 हजार रुपये के साथ जेवरात गायब है। उसने बताया कि घर के दीवार में लगा वेंटीलेटर उखड़ा हुआ था। इससे यह लगता है कि चोर ने वेंटीलेटर के रास्ते घर में प्रवेश कर चोरी की घटना को अंजाम दिए हैं। हालांकि वेंटीलेटर काफी छोटा है, इसमे वेंटीलेटर के जरिए घर के कमरे में प्रवेश कर पाना काफी मुश्किल भरा नजर आता है। साथ ही घर का ताला बंद था, ऐसे में अपराधी किस रास्ते घर में प्रवेश कर नकद व जेवरात की चोरी की घटना को अंजाम दिए यह पता लगाना पुलिस के लिए चुनौती है।

इधर पुलिस पड़ताल कर रही है। चोरी की घटना के बाद क्षेत्र में चर्चा है कि शादी के लिए घर में रखे नकद व जेवरात को का चोरी की घटना में किसी नजदीकी का हाथ हो सकता है।

Related Articles

Back to top button