मनोरंजन

सेक्स स्कैंडल में नाम फसने को लेकर क्या सोचती थीं श्वेता बसु प्रसाद

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर विशाल भारद्वाज की फिल्म मकड़ी के लिए नेशनल अवॉर्ड जीता था. फिल्मों और सीरियल्स में मशहूर होने के बाद कुछ साल पहले सेक्स स्कैंडल में नाम आने की वजह से इस एक्ट्रेस की खूब चर्चा हुई थी. श्वेता अब फिर से फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ की वजह से चर्चा में हैं. शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म में श्वेता ने एक पत्रकार की भूमिका निभाई है.

मूवी रिलीज से पहले श्वेता ने अपने करियर और खुद से जुड़े विवादों पर विस्तार से बातचीत की. लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू में सेक्स स्कैंडल में नाम आने के बाद मीडिया के अटेंशन को लेकर श्वेता कहा, “जब मैं 11 साल की थी तब से मुझे मीडिया का अटेंशन मिलता है. मुझे फिल्म मकड़ी के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला है. मैं इसकी आदी हूं.”

“कभी ये अटेंशन ज्यादा हो जाता है और कभी कम. हर किसी के साथ होता है. जो फेमस होता है उसे कॉन्ट्रोवर्सीज का भी सामना करना पड़ता है. मैं इससे गुजरी हूं. अभी एक इंटरव्यू में किसी ने बड़ी बेवकूफ सी बात कही. उसने कहा कि आप डिप्रेस हो गई थीं. मुझे समझ नहीं आया वो इतने बड़े शब्द कैसे इस्तेमाल कर रहा है उसे कैसे ये बात पता है. मेरे दोस्त आज भी बड़ा मजाक उड़ाते हैं. हमारे लिए ये लाफिंग स्टॉक है.”

श्वेता बसु प्रसाद ने कहा, “जितनी भी कॉन्ट्रोवर्सीज और स्कैंडल होते हैं हम कमेंट्स पढ़कर खूब हंसते हैं. चाहे वो अपने ऊपर हो या किसी और के ऊपर. ये बहुत फनी और सिली होता है. मैं वैसी कुछ गुजरी नहीं हूं. हर चीज को पॉजिटीव तरीके से लेना चाहिए. ना काम पर ना पर्सनल लाइफ पर ना फैमिली फ्रेंड्स पर फर्क नहीं पड़ना चाहिए. ये आपके काम का हिस्सा है.”

श्वेता ने बताया कि उनके सेक्स स्कैंडल वाले मामले को मीडिया ने कैसे हैंडल किया था. उन्होंने बताया कि सिनेमा से जुड़ी शख्सियतों को कवरेज करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. श्वेता ने कहा कि मीडिया ज्यादातर पर्सनल स्पेस पर लाइन क्रॉस करती है. मीडिया कई बार पर्सनल स्पेस पर चली जाती है. कुछ लोग इससे कम्फर्टेबल होते हैं और कुछ नहीं. लोगों को अपने काम के लिए पहचान मिलनी चाहिए.

बता दें कि श्वेता ने सेक्स स्कैंडल के बाद मीडिया के रवैये को लेकर ओपन लेटर भी लिखा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ साल 2014 में हैदराबाद के बंजारा हिल्स में एक सेक्स स्कैंडल में श्वेता का नाम सामने आया था. रिपोर्ट्स में श्वेता पर पैसे के लिए जिस्मफरोशी के आरोप लगे. हालांकि तब भी श्वेता ने कहा था कि वह किसी भी सेक्स रैकेट में शामिल नहीं थीं. बाद में हैदराबाद सेशन कोर्ट ने भी उन्हें क्लीन चिट दे दी थी.

Related Articles

Back to top button