अजब-गजब

सोने से बनी इस मिठाई कों चखने के लिए भी देने पड़ते है हजारों रुपये

भारत में हर त्योंहार का विशेष महत्व होता हैं और सभी त्योंहारों को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता हैं। देश में त्योंहार हो ओर मिठाई की बात ना हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। भारत में हर त्यौहार में मिठाई का विशेष महत्त्व होता हैं फिर चाहे वह कोई सा भी त्योंहार हो। और ये तो रक्षाबंधन का त्योंहार हैं जो भाई-बहन के प्यार को दर्शाता हैं। तो इस विशेष त्योंहार पर मीठे की बात करना तो बनता ही हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी मिठाई के बारे में बताने जा रहे हैं जो बाकि मिठाइयों से स्वाद के साथ कीमत में भी हटके हैं। तो आइये जानते हैं इस मिठाई के बारे में। 

इस मिठाई की कीमत का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस कीमत की कोई मिठाई दुनिया में नहीं है। इस मिठाई की एक और खास बात ये है कि ये सेहत के लिए भी लाभदायक है। राखी के त्यौहार पर इस मिठाई को विशेष रूप से गुजरात के सूरत में तैयार किया गया है। सोने से निर्मित इस मिठाई की कीमत 9,000 रुपये किलो है, इस मिठाई को खरीदने वाले लोगों की मानें तो यह गोल्डन मिठाई दिखने में जितनी आकर्षक लगती है उतना ही स्वाद में भी टेस्टी है।

बताया जा रहा है कि इसकी कीमत सोने की वजह से बढ़ी है, इस मिठाई में स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सोने का इस्तेमाल किया है। इस मिठाई में सोने की पतली पत्ती के साथ सूखे मेवे का अच्छे से इस्तेमाल किया गया है, जिसे सेहत के लिए काफी अच्छा बताया गया है। ग्राहकों के बीच यह मिठाई आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। 

Related Articles

Back to top button