टॉप न्यूज़फीचर्डव्यापार

स्मार्टफोन फ्रीडम 251 की सेल रोकी गई, साइट पर हर सेकेंड 600000 लोग, अब कल शुरू होगी बुकिंग

103745-freedom-251दस्तक टाइम्स एजेंसी/ नई दिल्ली: नोएडा की कंपनी रिंगिंग बेल्स द्वारा लांच किए गए सबसे सस्ते स्मार्टपोन फ्रीडम 251 की बुकिंग आज रोक दी गई है। इसके लिए कंपनी ने सर्वर के ओवरलोड होने का हवाला दिया है। फोन बनाने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स ने अपनी वेबसाइट पर माफी मांगते हुए लिख दिया है कि हमारी वेबसाइट पर हर सेकेंड छह लाख हिट्स आ रहे हैं। इस वजह से वेबसाइट पर फोन की बुकिंग 24 घंटे के लिए रोक दी गई है।

गुरुवार सुबह फोन की बुकिंग शुरू होने के बाद यूजर्स ने कंपनी की वेबसाइट freedom251.com के शुरुआती कुछ घंटे तक क्रैश होने और बाद में ऑर्डर प्लेस नहीं होने की शिकायत की। इसके बाद कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर आ रहे यूजर्स के लिए संदेश पोस्ट किया। अंग्रेजी में लिखे गए इस संदेश में कहा गया है कि हमें अभी एक सेकंड में 6 लाख हिट्स मिल रहे हैं। इसी वजह से सर्वर ओवरलोडेड हो गया है। हम इसकी आज (गुरुवार को ) बुकिंग रोक रहे हैं। सर्विस अपग्रेड करने के बाद हम 24 घंटे के अंदर इसे दोबारा शुरू करेंगे। कंपनी के इस मैसेज के मुताबिक कंपनी दोबारा से बुकिंग शुक्रवार सुबह शुरू कर सकती है।

गर हो कि यह स्मार्टफोन नोएडा की रिंगिंग बेल्स ने लॉन्च किया है। 30 जून से कंपनी इसकी शिपिंग शुरू कर देगी। 251 रुपए के इस स्मार्टफोन के लिए कंपनी की वेबसाइट से प्री-बुकिंग 18 फरवरी सुबह 6 बजे से शुरू की थी। यह 21 फरवरी शाम 8 बजे तक होनी है। फोन बुक हो जाने के बाद इसकी डिलीवरी अगले चार महीने में की जाएगी। साथ ही आपको 40 रुपए शिपिंग चार्ज के रूप में देना होगा जिसको मिलकर फ्रीडम 251 की कीमत आपको 251 रुपए की वजाए 291 देने होंगे।

Related Articles

Back to top button