जीवनशैली

स्लिम और आकर्षक दिखने के लिए चुनिए इस तरह के कपड़ें…

मोटापा आज एक शारीरिक समस्या के साथ-साथ कई लोगों के लिए मानसिक समस्या भी बन गई है। लोग मोटापा कम करने के साथ-साथ अपने बेडौल शरीर को छिपाने के लिए भी कई उपाय करते हैं। ऐसे में हमारे कपड़ों का सिलेक्श, फैशन और स्टाइल काफी हद तक हमारी पर्सनैलिटी को बनाता है और यहां तक कि बिगाड़ भी सकता है। इसके अलावा कपड़े आपको मोटा या पतला दिखाने में भी मदद करते हैं।

इसका मतलब ये हुआ कि हमें अट्रैक्टिव और खूबसूरत दिखाने में हमारे कपड़ों का रोल अहम होता है। अगर आपको भी लगता है कि आपका मोटापा आपकी लुक को खराब कर रहा है, तो आप भी हल्के बदलावों के साथ स्लिम और आकर्षक दिख सकती हैं। तो आज हम आपको दे रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जो आपके काफी काम आ सकते हैं।

1. अगर आपके के कुछ हिस्सों पर अधिक फैट है तो ऐसे में ध्यान रखें कि ज़्यादा ढीले कपड़े आपको मोटा लुक दे सकते हैं और अधिक टाइट कपड़े शरीर के फैटी पार्ट्स को उभारने का काम कर सकते हैं। इसलिए आपको हमेशा सही फिटिंग वाले कपड़े ही चुनने चाहिए।

2. सही पोस्चर में बैठने और चलने से आप ज़्यादा स्लिम और कॉन्फिडेंट दिखते हैं। गुड पोस्चर का मतलब है कि आपके कान, कंधे और चिन ज़मीन से बिल्कुल पैरलेल होना चाहिए। अपनी कमर को बिल्कुल सीधा रखें और अपने पैरों को ज़मीन पर फ्लैट रखें।

3. कोई भी ड्रेस लेने से पहले उसके ट्रायल रूम में पहले ट्राई ज़रूर करें। फिर ज़रूरत हो तो टेलर की मदद से टोंड एरिया से फिट और जिन पार्ट्स को आप छुपाना चाहते हैं वहां थोड़ा ढीला रखें।

4. अट्रैक्टिव और स्लिम लुक पाने के लिए ज़रूरी है कि ऐसे कपड़ें ही पहने जिनमें सहज महसूस करती हैं। ऐसे कपड़े कभी न खरीदें जिनमें आप कॉन्फीडेंट महसूस न करें।

5. बहुत बड़े-बड़े प्रिंट वाले कपड़े पहनने से शरीर ज़्यादा बेडौल नज़र आता है। इसलिए कोशिश करें कि आपकी ड्रेस बहुत बड़े प्रिंट वाली न हो।

6. गहरे यानी डार्क रंग के कपड़े पहनने की कोशिश करें। ऐसा इसलिए क्योंकि गहरे रंग आपके फिगर को छिपाते हैं। आप चाहें तो ब्लैक, ग्रे, पर्पल, ब्राउन रंग के कपड़े चुन सकती हैं। ऐसे रंग के कपड़े पहनने पर आप स्लिम दिखेंगी। इसके अलावा सिर्फ एक रंग के कपड़े पहनकर भी पतली दिख सकती हैं।

Related Articles

Back to top button