टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

स्लो बैटिंग पर अब माही को मिला इस खिलाड़ी का साथ, बोली इतनी बड़ी बात

मुम्बई  ।पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की इंग्लैंड के खिलाफ धीमी पारी के लिए हो रही आलोचनाओं के बीच ही पूर्व कप्तान सुनील गावसकर ने धोनी का बचाव करते हुए कहा कि दबाव में अक्सर ऐसा हो जाता है और बल्लेबाज चाहते हुए भी रन नहीं बना पाता है। गावसकर ने यह भी कहा कि दूसरे एकदिवसीय में धोनी द्वारा खेली गई 37 रनों की पारी ने उन्हें अपनी 36 रनों की ‘बदनाम’ पारी की याद दिला दी।
धोनी का जिक्र करते हुए गावसकर ने एक लेख में लिखा, ‘उनका उस हालात में संघर्ष करना समझ आता है, जब आप असंभव स्थिति में फंस जाते हो, आपके पास विकल्प भी सीमित हों तो ऐसे में दिमाग नकारात्मक हो ही जाता है। उस स्थिति में हर अच्छा शॉट भी फील्डर के हाथ में जाता है और यह दबाव को और ज्यादा बढ़ा देता है। धोनी के संघर्ष ने मुझे मेरी ‘बदनाम’ पारी की याद दिला दी जो मैंने भी इंग्लैंड में खेली थी।’
 
बात साल 1975 के विश्व कप की है। 7 जून को भारत और इंग्लैंड का मैच था, जिसमें गावसकर ने 174 गेंदों पर सिर्फ 36 रन बनाए थे। इसके लिए गावस्कर की जमकर आलोचना हुई थी। वह 20.68 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए नॉट आउट रहे थे। उस मैच में भारत 202 रनों से हारा था। 1984-85 तक यह एकदिवसीय की सबसे बड़ी हार थी। उसी मैच में इंग्लैंड के डेनिस एमिस ने 147 गेंदों पर 137 रन बनाये थे।

Related Articles

Back to top button