जीवनशैली

हर लड़की के पास होने चाहिए ये 5 तरह के फुटवेयर

भले ही आपने फैशनेबल परिधान पहना हो, लेकिन अगर जूते उसके अनुरूप नहीं हुए तो पूरा लुक खराब हो जाता है। बढि़या फुटवेयर केवल कंफर्ट के लिए ही नहीं, स्टाइल के लिए भी ज़रूरी है। हर फुटवेयर को पहनने का एक वक्त और मौका होता है। आप एक ही जूते सभी कपड़े और सभी ओकेजन पर नहीं पहन सकते । 

इसलिए हर लड़की को अपने शू-रैक में कम से कम इन 5 तरह के फुटवेयर तो रखने ही चाहिए…

1. ग्लैडिएटर

जैसा की नाम दर्शता है, रोमन साम्राज्य में ग्लैडियेटर्स (तलवार चलानेवाले) ऐसे जूते पहनते थे। क्लासी और रौबदार लुक के लिए ये जूते परफेक्ट पिक हैं। शॉर्ट ड्रेस पर ये सबसे ज्यादा फबते हैं।

स्ट्रैप सैंडल

ऑफिस या ट्रैवल के लिए स्ट्रैप वाले सैंडल्स सबसे आरामदयाक और सही साबित होते हैं।  ये किसी भी ड्रेस के साथ पहने जा सकते हैं। कोशिश करें कि कम से कम एक ऐसी स्ट्रैप वाली सैंडल अपने वार्डरोब में ज़रूर रखें जो न तो ज्यादा भड़कीला और सजीला हो, ना ही बेहद सादा।

स्नीकर्स

अगर आपके अंदर छुपे ‘टॉमब्वॉय’ को स्टेलेटोज़ से डर लगता है तो ज़ाहिर है आपके पास स्नीकर्स तो पक्का होंगे। ब्वॉयफ्रेंड जींस के साथ ये सबसे ज्यादा मैच करते हैं। अगर आपके पास प्लेन कैनवस जूते हैं तो आप उन्हें पेंट करके नया लुक भी दे सकते हैं। 

4. फ्लिप फ्लॉप्स

कॉलेज स्टूडेंट्स के बीच ये बेहद लोकप्रिय हैं। वे ज्यादातर इन्हें जींस के साथ पहनते हैं। माना कि आपके पास घर में पहनने के लिए हवाई चप्पल मौजूद है। लेकिन जाहिर है आप उसे बाहर पहन कर तो नहीं जा सकते। इसलिए हो सके तो एक रंगबिरंगा फ्लिप फ्लॉप भी ज़रूर रखें। प्रिंटेड फ्रॉक और शॉर्ट्स के साथ ये काफी अच्छे लगते हैं। 

5. मोजरी

दिखने में ट्रेडिश्नल इन मोजरी को एथनिक परिधान के अलावा डेनिम के साथ भी पहना जा सकता है। मोनोक्रोम आउटफिट को कलरफुल टच देने के लिए ये बढ़िया ऑप्शन है। इसलिए इंडो-वेस्टर्न लुक के लिए अपने पास ऐसी रंग बिरंगी मोजरी ज़रूर रखें।

Related Articles

Back to top button