व्यापार

ह्युंडई क्रेटा का प्रोडक्शन बढ़ाया गया, अब हर महीने 12,500 यूनिट होंगे तैयार

download (2)दस्तक टाइम्स एजेंसी/ह्युंडई की मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी ‘क्रेटा’ की डिमांड इन दिनों काफी ज्यादा है। लॉन्च के बाद से ही ह्युंडई क्रेटा को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया गया था।

गाड़ी की ज्यादा डिमांड के चलते ह्युंडई क्रेटा खरीदने वाले लोगों को तीन महीने तक इंतज़ार करना पड़ रहा है। इसी समस्या से निपटने के लिए कंपनी ने ह्युंडई क्रेटा का प्रोडक्शन बढ़ाने का फैसला किया है। जून 2016 से हर महीने इस गाड़ी के 12,500 यूनिट तैयार किए जाएंगे।

कंपनी को उम्मीद है कि इससे कार के वेटिंग टाइम को एक महीने तक कम किया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक 12,500 यूनिट में से 10,000 यूनिट भारतीय बाज़ार के लिए तैयार किए जाएंगे वहीं, 2,500 यूनिट एक्सपोर्ट किए जाएंगे।

आपको बता दें कि ह्युंडई क्रेटा कुल 77 देशों में एक्सपोर्ट की जाती है जिसमें कोलंबिया, कोस्टा रिका, पेरू, पनामा, ओमान, यूएई, सऊदी अरब, इजिप्ट, मोरक्को और नाइजीरिया जैसे देश शामिल हैं।

जब इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारत में लॉन्च किया गया था तब हर महीने इसके 6,000 यूनिट तैयार किए जाते थे। लेकिन लगातार बढ़ती डिमांड की वजह से कंपनी को इसके प्रोडक्शन को बढ़ाने का फैसला लेना पड़ा।

ह्युंडई क्रेटा 3 इंजन ऑप्शन के साथ बाज़ार में उपलब्ध है जिसमें 1.6-लीटर गामा डुअल वीटीवीटी, 1.6-लीटर यू2 सीआरडीआई वीजीटी और 1.4-लीटर यू2 सीआरडीआई इंजन शामिल है। गाड़ी की कीमत 8.69 लाख रुपये से लेकर 13.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है।

Related Articles

Back to top button