उत्तर प्रदेशफीचर्डब्रेकिंगराज्यलखनऊ

स्वप्न फाउंडेशन ने मलिन बस्तियों में महिलाओं-बालिकाओं को 1090 की दी जानकारी

स्वप्न फाउंडेशन ने मलिन बस्तियों में महिलाओं-बालिकाओं को 1090 की दी जानकारी

लखनऊ: स्वप्न फाउंडेशन के रेंजर्स ने आज अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर प्रोजेक्ट मार्गदर्शन के तहत आलमबाग स्थित मलिन बस्तियों की महिलाओं और बालिकाओं को विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में जागरूक किया तथा उन्हें महत्वपूर्ण सामग्री वितरित की ।

स्वप्न फाउंडेशन एक छात्र-नेतृत्व व गैर-लाभकारी संगठन है जो समाज की बेहतरी के लिए अथक प्रयास कर रहा है। उन्होंने लखनऊ में अपने प्रोजेक्ट मार्गदर्शन के तहत एक अभियान चलाया जिसमें मलिन बस्तियों में रह रही महिलाओं में ब्रैस्ट कैंसर, घरेलू हिंसा, माहमारी आदि जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर जागरूकता फैलाने पर ध्यान केंद्रित किया तथा महिलाओं को महिला हेल्पलाइन 1090 के बारे में भी अवगत कराया जा रहा है।

आज अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर भी आलमबाग स्थित मलिन बस्तियों की महिलाओं और बबालिकाओं को विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों जैसे कि महमारी , घरेलू हिंसा , कन्या शिशु हत्या के बारे में जागरूक किया गया तथा उनको 1090 हेल्पलाइन के बारे में बताया गया तथा हर विकट परिस्थिति में उसको इस्तेमाल करने के बारे में अवगत कराया गया ।

स्वप्न फाउंडेशन के रेंजर्स ने समाज में महिलाओं और बच्चों की स्थिति को मजबूत करने के लिए अपना समय और प्रयास समर्पित किया है। संस्थापक, अच्युत त्रिपाठी ने कहा कि “यदि हमें ऊपर उठाने वाला स्तंभ ही गिर जाता है, तो पूरी संरचना ध्वस्त हो जाएगी।” वह कहते हैं कि महिला सशक्तिकरण इस समय और दुनिया की जरूरत है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

Related Articles

Back to top button