राजस्थानराज्य

जयपुर में दो दिवसीय मेगा जॉब फेयर सम्पन्न, 3 हजार युवाओं को मिले ऑफर लेटर

जयपुर : युवाओं को निजी क्षेत्र की नामी कम्पनियों में रोजगार देने के उद्देश्य से आयोजित हुए दो दिवसीय मेेगा जॉब फेयर का मंगलवार को बिडला ऑडोटोरियम में समापन हो गया। मेले मे लगभग 3000 युवाओं को ऑफर लेटर दिए गए, जबकि 10 हजार प्रतिभागियों की शार्ट लिस्टिंग की प्रक्रिया जारी है। मेले में विभिन्न अंचलों से 56476 प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया था। उत्साह से भरें इन युवाओं में रोजगार मेले में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इनमें से 15 नवम्बर को सांय 5 बजे तक 30 हजार से अधिक युवाओं को मेले में 70 से अधिक पंजीकृत नियोक्ताओं के साथ साक्षात्कार का अवसर मिला।

फेयर के पहले दिन राज्य सरकार द्वारा 6 बड़ी कम्पनियों के साथ एम.ओ.यू. साईन किये गये, जिससे लगभग 30 से 35 हजार युवाओं को रोजगार देने का मार्ग प्रशस्त हुआ। पहले ही दिन लगभग 16500 युवाओं का साक्षात्कार लेकर व 5000 से अधिक प्रतिभागियों को शॉर्टलिस्ट कर लगभग 825 युवाओं को मौके पर ही प्लेसमेंट दिया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को 50 से अधिक युवाओं को मौके पर ही ऑफर लेटर दिए।

उल्लेखनीय है कि रोजगार सृजन के क्षेत्र में राजस्थान लगातार प्रगति कर रहा है। इसी क्रम में राज्य सरकार द्वारा मेगा जॉब फेयर का आयोजन कर मेरिट के आधार पर नौकरी का चयन कर, युवाओं को मौके पर ही ऑफर लेटर दिए गए। प्रतिभागियों की सुविधा के लिए फेयर में नॉलेज पार्टनर म्ल् से सहयोग से सम्पूर्ण काया डिजिटल व पेपर लेस तरीके से किया गया।

Related Articles

Back to top button