राजनीति

मोटवैशनल लेक्चर में शामिल होने गए हैं सिद्धू

800x480_IMAGE57138515 (1)चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने बताया है कि सिद्धू मोटवैशनल लेक्चर में शामिल होने के लिए अमेरिका गए हैं।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार भाजपा से विधायक नवजोत कौर ने कहा कि अभी यह फैसला नहीं लिया गया है कि सिद्धू कौन से राजनीतिक दल में शामिल होंगे।

केजरीवाल बोले- AAP में शामिल होने के लिए सिद्धू ने नहीं रखी कोई शर्त, सोचने के लिए मांगा है वक्त

अखबार के मुताबिक नवजोत ने बताया कि ‘सिद्धू एक कार्पोरेट फर्म के साथ अमेरिका एक मोटिवेशनल लेक्चर में गए हैं। उनकी प्राथमिकता वही है। अभी यह फैसला लेना बाकी है कि कौन से दल में शामिल होंगे।’

इस वजह से देरी कर रहे हैं सिद्धू

आम आदमी पार्टी और सिद्धू के नजदीकी सूत्रों के अनुसार पार्टी ज्वाइन करने में देरी की वजह ‘आप’ के एक परिवार से एक टिकट की पॉलिसी है।

आप का ख्वाब छोड़ सिद्धू कर सकते हैं भाजपा में घर वापसी, जानिए वजह

देरी की वजह सिद्धू को मुख्यमंत्री पद का दावेदार या फिर पार्टी का स्टार कैम्पैनर बनाने पर भी अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।

हालांकि कौर ने सिद्धू पर किए गए सवालों का जवाब नहीं दिया। गौरतलब है कि भाजपा के राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा देकर सिद्धू ने पंजाब के राजनीतिक पंडितों को चौंका दिया है

बना सकते हैं अपनी पार्टी

सिद्धू के किसी दल में शामिल होने को लेकर चल रही बहस के बीच यह बात भी सामने आ रही है वो अपन पार्टी बना सकते हैं या फिर आप के साथ उनकी बातचीत नकारात्मक रहने पर वो कांग्रेस से हाथ मिला सकते हैं।

अखबार के अनुसार नवजोत कौर ने कहा है कि ‘मेरे पति जल्द ही आएंगे, जो भी फैसला हमें लेना होगा, उसकी घोषणा वही करेंगे।

सिद्धू के मुद्दे पर बोल चुके हैं केजरीवाल

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल सिद्धू के मुद्द पर खुल कर बोल चुके हैं। बीते दिनों उन्होंने कहा था कि पार्टी में शामिल होने के लिए सिद्धू की ओर से कोई शर्त नहीं रखी गई है।

गौरतलब है कि पंजाब से भाजपा के राज्यसभा सांसद रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है तभी से कयासों का दौर चल रहा है कि वो कौन से दल में शामिल होंगे।

पार्टी में लाने के लिए कांग्रेस का सिद्धू को डबल ऑफर

ट्वीटर पर केजरीवाल ने लिखा था कि ‘नवजोत सिंह सिद्धू के AAP ज्वाइन करने को लेकर कई अफवाहें हैं। मेरा यह फर्ज बनता है कि मैं पार्टी का पक्ष रखूं। हमारे मन में इस क्रिकेट दिग्गज के लिए बहुत सम्मान है।’

केजरीवाल ने कहा था कि ‘उन्होंने मुझसे मुलाकात की थी। सिद्धू ने किसी तरह की शर्त नहीं रखी। वह अभी सोचने के लिए थोड़ा और समय चाहते हैं।’

Related Articles

Back to top button