उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़

अजमेर-पुष्कर के लिए 23 को रवाना होगी श्रवण यात्रा

templatemo_header_1लखनऊ। समाजवादी श्रवण यात्रा 23 सितंबर को कानपुर से अजमेर-पुष्कर (राजस्थान) के लिए रवाना होगी। इसके लिए प्रदेश सरकार ने अपनी मंजूरी दे दी है। इस योजना के तहत पूर्व में आयोजित की गई यात्राओं की भांति यह यात्रा भी एक विशेष ट्रेन से आई.आर.सी.टी.सी. के माध्यम से आयोजित कराई जाएगी। इस संबंध में बुधवार को शासनादेश जारी कर दिया गया है। यह यात्रा 23 सितंबर को कानपुर के अनवरगंज स्टेशन से रवाना की जाएगी और 26 सितंबर को इसी स्टेशन पर वापस आएगी।

इस बारे में धर्माथ कार्य विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि अजमेर-पुष्कर की यात्रा के इच्छुक यात्री अपना आवेदन, मूल रूप में सभी संबंधित/वांछित अभिलेखों सहित अपने जिले के जिलाधिकारी को 10 सितंबर तक अवश्य उपलब्ध करा दें। इसके अलावा इच्छुक यात्री वेबसाइट समाजवादीश्रवणयात्रा डॉट यूपीजीओवी डॉट इन पर अपना आवेदन समस्त संबंधित/वांछित अभिलेखों सहित अपलोड कर 10 सितंबर तक प्रस्तुत कर सकते हैं।

सहगल ने बताया कि इस निशुल्क यात्रा के दौरान चयनित यात्रियों को सामान्य श्रेणी की सुविधाएं दी जाएगी। यात्रियों को यात्रा के दौरान ट्रेवेल किट उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही इनके गृह जनपद से कानपुर तक आने-जाने की निशुल्क व्यवस्था उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम कराएगी।
 

Related Articles

Back to top button