फीचर्डराजनीति

पंजाब कांग्रेस में भी घमासान, हंसराज हंस ने किया हंगामा

congress (1)नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के बाद अब पंजाब में कांग्रेस पार्टी में भी घमासान शुरू हो गया है। सोमवार को मोहाली के नया गांव में पंजाब कांग्रेस की एससी विंग की मीटिंग में उस समय हंगामा हो गया जब स्टेज पर खड़े प्रसिद्ध गायक और कांग्रेस के एससी विंग के प्रधान हंसराज हंस की स्टेज पर बोल रहे सीएलपी लीडर चरणजीत चन्नी के साथ तीखी  बहसबाजी हो गई।

हंसराज हंस को ऐतराज था कि शेड्यूल कास्ट की एक खास जाति वालों पर कांग्रेस खास मेहरबानी कर रही है और शेष जातियों को अनदेखा किया जा रहा है। हंसराज हंस स्टेज से कूद कर अपने समर्थकों सहित नीचे आ गए। जब ये सब कुछ हुआ तो इस मीटिंग में कैप्टन अमरिंदर सिंह, सांसद संतोख चौधरी, कांग्रेस की पंजाब प्रभारी आशा कुमारी सहित कई सीनियर कांग्रेस लीडर शामिल थे।

कैप्टन अमरिंदर ने इस बात को एक आम बात और पार्टी की अंदरूनी बात बता कर अपना पल्ला झाड़ लिया और कहा कि इस तरह की छोटी-मोटी बातें पार्टी में होती रहती हैं मैं इन बातों को तूल  देने की आवश्यकता नहीं समझता।

हंसराज हंस ने अपरोक्ष रूप से पार्टी के पंजाब के सीनियर कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य शमशेर सिंह दूलो पर भी निशाना साधते हुए कहा के कई लोग वज़ीरी पाने और परिवार के लिए चुनावी टिकटें लेकर भी शिकायत करते हैं कि उन्हें कुछ नहीं मिला। हंस राज हंस ने कहा के वह किसी जाति को फायदा पहुंचाने के विरोध में नहीं है पर सभी शेड्यूल और पिछड़ी जातियों को बराबर का हक मिलना चाहिए। उन्होंने कहा के वह कांग्रेस पार्टी और कैप्टन अमरिंदर सिंह के पूरी तरह वफादार हैं।

Related Articles

Back to top button