उत्तराखंड

हनुमान के इस अवतार की दुनिया मुरीद, जुकरबर्ग और स्टीव जॉब्स भी इनके भक्त

pm-modi-and-mark-zuckerbergs-baba-neem-karoli_1466062028उत्तराखंड में भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित नीम करौली बाबा का आश्रम स्थापना के बाद से लोगों की अपार श्रद्धा और आस्था का केंद्र रहा है।
इस धाम के प्रति लोगों की आस्था यूं ही नहीं है। यहां सच्चे दिल से मांगी हर मुराद बाबा पूरी करते हैं। जहां आम जनमानस में बाबा के प्रति भरपूर श्रद्धा है वहीं जुकरबर्ग और स्टीव जॉब्स जैसी नामी हस्तियां भी इनकी भक्तों में शुमार हैं।
मंदिर अधिकारियों के मुताबिक हॉलीवुड स्टार जूलिया रॉबर्ट्स, डॉक्टर रिचर्ड एल्पर्ट जो ड्रग एलएसडी के प्रभाव पर रिसर्च करते हैं और मशहूर लेखक डेनियल भी बाबा से प्रभावित होकर धाम में आ चुके हैं।
जुकरबर्ग तो खुद यह बात स्वीकार कर चुके हैं। एप्पल के सीईओ स्टीव जॉब्स भी बाबा के भक्तों में शामिल रहे हैं। वे भी कैंची धाम में आकर रुक चुके हैं। नामी हस्तियों के यहां पहुंचने की खबर सामने आने पर यह धाम सुर्खियों में आ गया।
 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फेसबुक मुख्यालय विजिट के दौरान जुकरबर्ग ने कहा था कि जब वे इस कन्फ्यूजन में थे कि फेसबुक को बेचा जाए या नहीं, तब एप्पल के फाउंडर स्टीव जॉब्स ने इन्हें भारत के एक मंदिर में जाने की सलाह दी थी।
 
 
 
 

Related Articles

Back to top button