ज्ञान भंडार

निश्चय यात्रा में दरभंगा पहुंचे नीतीश,

17_11_2016-nitish_171116_01मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी निश्चय यात्रा के दूसरे चरण के दूसरे दिन दरभंगा में हैं। वे यहां विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। दरभंगा से देर शाम वे समस्तीपुर रवाना हो जाएंगे।

दरभंगा [जेएनएन]। अपनी निश्चय यात्रा के दूसरे चरण के दूसरे दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दरभंगा में विकास योजनाओं का निरीक्षण कर रहे हैं। इस दौरान वे आत जनता व कार्यकर्ताओं से भी सीधा संवाद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बिहार के विकास के लिए कटिबद्ध है। कहा कि 21 जनवरी को शराबबंदी पर विश्व की सबसे बड़ी मानव कड़ी बनाएंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी निश्चय यात्रा के तहत बुधवार की रात दरभंगा पहुंचे। दरभंगा अतिथि गृह में रात्रि विश्राम के बाद गुरुवार की सुबह उन्होंने हरहच्चा पंचायत में गली नाली योजना और खुले में शौच मुक्ति अभियान के निरीक्षण के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की। मुख्यमंत्री ने सामुदायिक भवन का उदघाटन किया। कहा कि चार साल में बिहार खुले में शौच मुक्त होगा। शराबबंदी पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी अभियान के लिए 21 जनवरी को विश्व की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बनाई जाएगी।

यहां के बाद बहादुरपुर प्रखंड के रामनगर स्थित महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के भवन का किया। थोड़ी देर बाद वे दरभंगा पोलो मैदान में चेतना सभा को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री शाम में समाहरणालय स्थित जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय का निरीक्षण करने के बाद समाहरणालय सभाकक्ष में सरकारी कार्यों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वे समस्तीपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

Related Articles

Back to top button