ज्ञान भंडार

चंबा में तीन दवाओ के सैंपल फेल

17_11_2016-drugs_sample_picजिला मुख्यालय चंबा के पास स्थित निजी मेडिकल स्टोर से दो माह पूर्व भरे तीन दवाओं के सैंपल फेल हो गए है।

जेएनएन, चंबा : जिला मुख्यालय चंबा के पास स्थित निजी मेडिकल स्टोर से दो माह पूर्व भरे तीन दवाओं के सैंपल फेल हो गए है। दवा के सैंपल को जांच के लिए कंडाघाट भेजा गया था, जिनकी जांच की रिपोर्ट ड्रग इंस्पेक्टर चंबा के पास पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने दवा विक्रेता व कंपनी को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है। दवा के सैंपल फेल होने की सूचना से अन्य दवा विक्रेताओ मे हड़कंप मच गया है।

गोल्ड गंज अनसटरलाइडज तथा न्यू मेहता सर्जिकल-9 शंक्राचार्य नगर गंट अमृतसर की कंपनी की ओर से दवा बनाई गई थी। बोनेग, एमटीजी बीजे तथा बोमक्ष के सैपल फेल हुए है, यह ड्रेसिंग के दौरान इस्तेमाल की जाती थी। सैंपल फेल होने के बाद कंपनी से जबाव मांगा गया है तथा दवा विक्रेता को दवा बेचने पर रोक लगा दी गई है। कंपनी को विभाग ने बीस दिन का समय दिया है, अगर कोई जबाव नही आता है तो कंपनी के खिलाफ कोर्ट में कार्रवाई की जाएगी तथा दवा बनाने वाली कंपनी का लाइसेंस भी रद किया जाएगा। इसके अलावा भी चंबा मे भरमौर, पांगी, तीसा व चुवाड़ी के क्षेत्र में भी दवाओं के सैपल भरे है, जिनकी रिपोर्ट जांच के बाद जल्द ही आ जाएगी।

चंबा शहर की दो दुकानों से ड्रेसिंग के दौरान इस्तेमाल होने वाली दवाओं के सैंपल भरे गए थे, इनकी रिपोर्ट आ गई है व यह फेल पाई गई है। संबंधित कंपनी के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है तथा दवा पर रोक लगाई गई है।-नरेंद्र ठाकुर, ड्रग इंस्पेक्टर, चंबा।

 

Related Articles

Back to top button