अपराध

गैंगरेप का ‘झूठा’ आरोप, युवती ने पैसे ऐंठने के लिए प्रेमी संग रची थी साजिश

जयपुर : तीन दिन पहले जयपुर में सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली एक 19 साल की युवती अब खुद इस मामले को लेकर गिरफ्तार हो गई है. इस युवती ने आरोप लगाया था कि उसके साथ जयपुर के रेलवे स्टेशन के बाहर ऑटो चलाने वाले एक युवक और उसके दो तीन साथियों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था. इस खुलासे के बाद पुलिस अधिकारी भी सन्न हैं.

उनसे पैसे वसूलने की खातिर मनगढंत कहानी बनाई थी

लेकिन, पुलिस की पड़ताल में पता चला कि युवती ने अपने प्रेमी के साथ कुछ लोगों को ब्लैकमेल कर उनसे पैसे वसूलने की खातिर मनगढंत कहानी बनाई थी. अब युवती का प्रेमी भी पुलिस की गिरफ्त में है. जयपुर के जगतपुरा इलाके में अपने पिता और भाई के साथ रहने वाली उत्तर प्रदेश के मैनपुरी की इस युवती ने दस जनवरी की सुबह करीब पांच बजे पुलिस कंट्रोल रूम में फ़ोन करके अपने साथ सामूहिक दुष्कर्म की सूचना दी थी.

arrest_fly

रिपोर्ट के बाद युवती का मेडिकल करवाया गया

युवती के इस फ़ोन से पूरे शहर में सनसनी फ़ैल गई. युवती की तरफ से जयपुर के सदर थाने में दी गई रिपोर्ट के बाद युवती का मेडिकल करवाया गया. जिसमें युवती के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये जाने की पुष्टि भी हुई. जयपुर पुलिस कमिश्नर ने फ़ौरन करीब आधा दर्जन आईपीएस अफसरों के साथ दर्जनों पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की टीमों का गठन कर मामले की जांच शुरू कर दी.

उसने ऑटो में जबरन ले जाने की शिकायत की थी

युवती को उस पूरे रुट पर ले जाया गया जहाँ से उसने ऑटो में जबरन ले जाने की शिकायत की थी. युवती न तो घटना स्थल की पहचान कर सकी और ना ही उसने किसी भी आरोपी का सही हुलिया बताया. बाद में युवती के मोबाइल की पड़ताल की गई तो पता चला कि वो घटना वाली आधी रात तक अपने प्रेमी के संपर्क में थी.

रुपए वसूल करने के इरादे से उसके साथ सम्बन्ध बनाये थे

उसके प्रेमी और खुद उससे जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका प्रेमी ही उसे अपने एक दोस्त के फ्लैट पर छोड़ कर गया था. जहाँ वो सुबह पांच बजे तक थी और उसने सहमति से अपने प्रेमी के दोस्त को ब्लैकमेल कर रुपए वसूल करने के इरादे से उसके साथ सम्बन्ध बनाये थे. युवती के आरोपों का पता लगाने के लिए जयपुर पुलिस ने सैंकड़ों ऑटो ड्राइवर्स से पूछताछ की.

परीक्षा देकर अलवर से शाम करीब साढ़े सात बजे जयपुर लौटी थी

युवती ने खुद के बारे में ये बताया था कि वो प्रतियोगी परीक्षा देकर अलवर से शाम करीब साढ़े सात बजे जयपुर लौटी थी. उसके बाद उसको ऑटो ड्राइवर अपने साथियों के साथ जगतपुरा छोड़ने के नाम पर किसी पब्लिक पार्क में ले गया और वहां दो तीन लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया. लेकिन, खुद इस युवती के मोबाइल फोन की डिटेल्स ने उसका भाण्डा फोड़ दिया.

Related Articles

Back to top button