ज्ञान भंडार

#Big Breaking: मेक्सिको में आए सदी के सबसे बड़ा भूकंप में 60 की मौत

मेक्सिको के दक्षिणी तट पर आए भीषण भूकंप के कारण मरने वालें की संख्या बढ़कर 60 हो गई है. मैक्सिको में आए सदी के इस सबसे शक्तिशाली भूकंप के कारण सैकड़ों इमारतें ढह गईं, जिससे घबराए लोग आधी रात को सड़कों पर निकलने को मजबूर हो गए. अभी तक यहां कम से कम 60 लोगों की मौत हो चुकी है.

#Big Breaking: मेक्सिको में आए सदी के सबसे बड़ा भूकंप में 60 की मौतदेश के दूसरे हिस्से में ‘कातिया’ तूफान से निपटने की तैयारी में जुटे मेक्सिको के लिए यह दूसरी बड़ी राष्ट्रीय आपदा के रूप में उभरा है. तूफान के  वेराक्रूज में खाड़ी तट पर पहुंचने की आशंका है. श्रेणी दो के इस तूफान से जानलेवा बाढ़ के आने का खतरा भी बना हुआ है.

KBC ने सिर्फ 2 हफ्ते में TV के सबसे टॉप शो को पछाड़ा

मेक्सिको सिविल डिफेंस एजेंसी के प्रमुख ने दक्षिणी राज्य ओक्साका में 45 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. अन्य 12 लोगों की मौत चियापास में हुई है और टबैस्को के खाड़ी तट पर अन्य तीन लोग मारे गए हैं. यूएसजीएस ने बताया कि भूकंप गुरुवार रात 11 बजकर 49 मिनट (स्थानीय समयानुसार) पर आया था. इसका केंद्र दक्षिण चियापास में तापाचुला से 165 किलोमीटर पश्चिम में जमीन से 69.7 किलोमीटर की गहराई में था. इसके कई घंटों बाद तक क्षेत्र में भूकंप के बाद के झटके महसूस किए गए.

 

Related Articles

Back to top button