स्पोर्ट्स

इयोन मोर्गन ने कहा- अगर ये 2 भारतीय खिलाड़ी और इंग्लैंड का ये बल्लेबाज हमें मिल जाए तो हम वनडे में 600 रन भी बना सकते हैं

मित्रों जैसा की आप सभी लोग अवगत है कि इस दुनिया में कई खेल प्रतियोगितायें है, पर जितनी लोकप्रियता क्रिकेट को मिली है, उतनी शायद कि अन्‍य खेल को मिली होगी। वहीं अगर क्रिकेट टीम के खिलाडि़यों की बात की जाये तो ऐसे कई खतरनाक खिलाड़ी है, जो खेल के मैदान में ऐसी आक्रामकता दिखाते है, जिसे देखने वाले लोग सक्‍ते में आ जाया करते है। अभी हाल ही में इंग्‍लैंड के कप्‍तान ने 3 दिग्‍गज खिलाडि़यों को लेकर दिया बड़ा बयान, जिसमें दो भारतीय खिलाड़ी सामिल।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के उस बड़े बयान के संबंध में जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच के पश्‍चात मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि अगर यह तीन खिलाड़ी हमारी टीम में शामिल होते तो हम वनडे क्रिकेट में 600 रन भी बना सकते हैं। अब आप यही सोच रहे होगें कि आखिर ये तीन खिलाड़ी कौन से है? तो आपको बता दें कि वो खिलाड़ी कुछ इस प्रकार से है…..

महेंद्र सिंह धोनी : भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी, इंग्लैंड के कप्तान ने कहा महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा तूफानी बल्लेबाज अंतिम ओवरों में कोई और नहीं है। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी का अंतिम 8 ओवरों में बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 198.4 का हो जाता है। महेंद्र सिंह धोनी आज भी वनडे क्रिकेट बेहतरीन बल्लेबाज है।

एबी डी विलियर्स : साउथ अफ्रीका के सबसे शानदार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के अनुसार एबी डिविलियर्स वनडे क्रिकेट सीरीज सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एबी डी विलियर्स ने वनडे क्रिकेट में मात्र 31 गेंदों पर शतक जड़ दिया था। यही नहीं वनडे क्रिकेट का सबसे तेज अर्धशतक और सबसे तेज 150 रन बनाने का रिकॉर्ड भी एबी डी विलियर्स के ही नाम है।

रोहित शर्मा : भारतीय टीम में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के अनुसार रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक है। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़ दिए है। यही नहीं वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी रोहित शर्मा के ही नाम है।

Related Articles

Back to top button