अजब-गजब

इस त्यौहार पर यहाँ की महिलाएं दूसरे मर्दों से बनाती है संबंध वजह जानकर चौक जाओगे आप

देश-विदेश के बहुत से राज्यों में बहुत से अजीबो-गरीब त्यौहार मनाए जाते है। आज भी देश-विदेश में कई प्रथाएं, परंपराए और त्यौहारों को प्राचीन समय से मनाया जा रहा है, जिनके बारे में सुनकर हर कोई हैरान हो जाता है। आज हम आपको इंडोनेशिया के बाली द्वीप पर मनाए जाने वाले एक ऐसे ही त्यौहार के बारे में बताने जा रहें है, जोकि प्राचीन समय से चला आ रहा है। इस त्यौहार में महिलाओं को अपनी इच्छा पूरी करने के लिए दूसरे मर्दों के साथ संबंध बनाने पड़ते है। आइए जानते है प्राचीन समय से चली आ रही इस प्रथा के बारे में कुछ और बातें।

बाली द्वीप में हर साल पॉन नाम का यह त्यौहार साल में 7 बार मनाया जाता है। इस दौरान महिलाएं अनजान शख्स के साथ शारीरिक संबंध बनाती हैं। वहां के लोगो का मानना है कि ऐसा करने से उनकी हर मुराद पूरी होती हैं और इससे निजी जीवन और परिवार में खुशियां भी बनी रहती हैं।

इस त्यौहार के नियम अनुसार महिलाए हर बार नए साथी की खोजेंगी और उनके साथ संबंध बनाएंगी। यहां के लोगों का कहना है कि इंडोनेशिया के एक युवा राजा का अपनी सौतेली मां के साथ अफेयर था और संबंध बनाते समय उनकी हत्‍या कर दी गई और गुनुंग केमुकुस में माउंटेन के टॉप पर उन्‍हें दफना दिया गया। ऐसा माना जाता है कि माउंटेन के टॉप पर संबंध बनाने से अच्छी किस्मत प्राप्त होती है, जिसके चलते इसे एक पर्व के रूप में मनाया जाता है।

Related Articles

Back to top button