टॉप न्यूज़लखनऊस्पोर्ट्स

सहारनपुर पुरुषों में और वाराणसी महिलाओ में विजेता

सहारनपुर

लखनऊ। सहारनपुर और वाराणसी मंडल ने यूपी दिवस राज्य स्तरीय सीनियर कबड्डी प्रतियोगिता में क्रमशः पुरूष व महिला वर्ग के खिताब जीत लिए। चौक स्टेडियम में खेले गए पुरूष वर्ग के मुकाबले के फाइनल में सहारनपुर मंडल ने वाराणसी मंडल को दो अंक के अंतर से पराजित करते हुए 22-20 से जीत दर्ज करते हुए खिताब जीता।

यूपी दिवस राज्य स्तरीय सीनियर कबड्डी प्रतियोगिता 
वाराणसी

शुरूआत से ही दोनो टीमों को एक-एक अंक जुटाने के लिए जूझना पड़ा जिसमें हॉफ टाइम तक सहारनपुर ने  वाराणसी पर दो अंक की बढ़त बना ली। दूसरे हॉफ में दोनो टीमों ने बराबरी का प्रदर्शन किया लेकिन बाजी सहारनपुर के हाथ लगी।इससे पूर्व सेमीफाइनल में सहारनपुर ने मुरादाबाद को 47-35 से और वाराणसी ने मेरठ को 42-41 से मात देतेे हुए फाइनल में जगह बनाई थी। केडीसिंह बाबू स्टेडियम में हुए महिला वर्ग के फाइनल में भी वाराणसी और सहारनपुर की टीमें फिर आमने-सामने  थी। हालांकि इस बार वाराणसी मंडल भारी पड़ी जिसने ने सहारनपुर को 38-30 से मात दी। पूरे मुकाबले में वाराणसी के खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए खिताबी जीत हासिल की। इससे पूर्व इस वर्ग के सेमीफाइनल में सहारनपुर ने कानुपर को 37-09 से और वाराणसी ने मेरठ को 39-22 से मात दी। समापन समारोह के मुख्य अतिथि डा.आरपी सिंह (यूपी खेल निदेशक) व विशिष्ट अतिथि आनन्देश्वर पाण्डेय (कोषाध्यक्ष भारतीय ओलम्पिक संघ) के साथ लक्ष्मण अवार्डी अब्दुल अजीज, इमरान खॉ (अन्तर्राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी) ने पुरस्कार वितरित किए।

गणतंत्र दिवस क्रास कंट्री 26 को

लखनऊ। क्षेत्रीय खेल कार्यालय, लखनऊ के तत्वावधान में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर बालक व बालिकाओं की पांच किमी की क्रॉस कंट्री रेस केडीसिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित की जा रही है। क्रास कंट्री रेस सुबह 6.30 बजे शुरू होगी। रेस में हिस्सा लेने लेने वाले खिलाड़ी सुबह 6बजे से कार्यालय से चेस्ट नम्बर प्राप्त कर सकते है।

शोक सभा

लखनऊ। चौक स्टेडियम के उपक्रीड़ाधिकारी एके पाण्डेय के पुत्र अंशु पाण्डेय का आकस्मिक निधन 23 जनवरी की रात हो गया था। आज केडीसिंह बाबू स्टेडियम, चौक स्टेडियम, विनयखंड एवं विजयन्तखण्ड गोमतीनगर स्टेडियम में खिलाड़ियों एवं प्रषिक्षकों ने दो मिनट का मौन रखकर ईष्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की एवं इस दुःख की घड़ी में एके पाण्डेय एवं उनके परिवार को इस दुख को सहने की असीम शक्ति देने के लिए भी प्रार्थना की।

Related Articles

Back to top button