फीचर्डराष्ट्रीय

#LIVE पूरा देश कर रहा ‘अभिनंदन’ का इंतजार, वाघा बॉर्डर पर जश्न का माहौल

36 साल के विंग कमांडर अभिनंदन भारतीय उच्चायोग के अफसर के साथ आएंगे।
भारतीय पायलट को बिना शर्त छोड़ने पर मजबूर हुआ पाकिस्तान, दुनिया भर में अलग-थलग पड़ा।
गुरुवार को दिनभर सौदेबाजी की कोशिश करता रहा पाकिस्तान, शाम को पीएम इमरान खान का एलान।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- एक ‘पायलट’ प्रोजेक्ट पूरा हुआ, अभी रियल करना है।
अभिनंदन को छोड़ने की घोषणा से पहले इमरान ने संसद में माना कि उन्हें बुधवार को भारत की ओर से एक और मिसाइल हमले की आशंका थी।

लाइव अपडेट
12:39 PM, 01-MAR-2019
अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर ने कहा- अभिनंदन वर्तमान आज भारत लौटेंगे, सही वक्त नहीं बता सकते। दिल्ली से आई वायुसेना अफसरों की टीम उन्हें रिसीव करेगी।
11:50 AM, 01-MAR-2019
पाक विदेश मंत्री ने कहा- भारतीय पायलट को दोपहर के वक्त वाघा बॉर्डर पर छोड़ा जाएगा।
विंग कमांडर अभिनंदन हवाई मार्ग से रवाना हुए। बताया जा रहा है कि वह दोपहर तीन-चार बजे के आसपास वाघा बॉर्डर पहुंचेंगे।
11:26 AM, 01-MAR-2019
रिपोर्ट है कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त ने विंग कमांडर की सकुशल रिहाई के लिए सभी तरह की कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है। आगे की कार्रवाई के लिए पाकिस्तान विदेश विभाग अपना बयान जारी कर सकता है।
11:25 AM, 01-MAR-2019
विंग कमांडर अभिनंदन की अटारी-वाघा बॉर्डर पर पहुंचने से पहले अटारी सीमा पर भारतीय वायुसेना की टीम पहुंच गई है। साथ ही भारी संख्या में लोग पहुंचे हैं।
09:22 AM, 01-MAR-2019
जब अभिनंदन के माता पिता चेन्नई से दिल्ली पहुंचे तो फ्लाइट में मौजूद सभी लोगों ने उनका ताली बजाकर स्वागत किया, दिल्ली से वो सीधा फ्लाइट से अमृतसर के लिए निकल गए।
09:22 AM, 01-MAR-2019
विंग कमांडर की वापसी के चलते वाघा बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। लोग भी काफी संख्या में इस बहादुर जवान का स्वागत करने के लिए पहुंच गए हैं। लोग ढोल नगाड़े लेकर उनका स्वागत करने को तैयार हैं। पूरा देश विंग कमांडर का उनकी बहादुरी के लिए ‘अभिनंदन’ कर रहा
09:22 AM, 01-MAR-2019
वाघा बॉर्डर के रास्ते आज दोपहर करीब दो बजे पाकिस्तान से एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वतन वापस लौट रहे हैं। बताया जा रहा है कि विंग कमांडर को लेने एयरफोर्स अफसरों की एक टीम बॉर्डर जाएगी।
09:15 AM, 01-MAR-2019
अमेरिका ने भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को भारत को सौंपने के पाकिस्तान के फैसले का स्वागत किया है।
अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की इस प्रतिबद्धता का स्वागत करते हैं कि पाकिस्तान उसकी हिरासत में बंद भारतीय पायलट को शुक्रवार को रिहा करेगा।”
09:13 AM, 01-MAR-2019
वाडा-बॉर्डर पर विंग कमांडर अभिनंदन के स्वागत के लिए लोग पहुंच रहे हैं।
08:30 AM, 01-MAR-2019
भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन आज पाकिस्तान से भारत लौटने वाले हैं। गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनकी रिहाई का एलान किया था। इमरान खान ने कहा था कि वो भारतीय पायलट अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा करेंगे। विंग कमांडर अभिनंदन अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते वतन लौट सकते हैं। उनका परिवार उन्हें लेने के लिए वाघा बॉर्डर के लिए रवाना हो चुका है।

Related Articles

Back to top button