टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

पुणे में भी CAA और NRC का विरोध, 250 प्रदर्शनकारी हिरासत में

मुंबई: नागरिकता संशोधन अधिनियम और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के विरोध में, कई संगठनों द्वारा आज ‘भारत बंद’ का समर्थन किया जा रहा है, अब तक पुणे शहर में 250 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है। गौरतलब है कि मुंबई में सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन के दौरान बहुजन क्रांति मोर्चा के सदस्यों ने कांजुरमार्ग स्टेशन पर रेल ट्रैक को बाधित कर दिया था। भारत बंद को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। सभी जिलों में अलर्ट कर दिया गया है। संवेदनशील स्थानों पर खास नजर रखी जा रही है।

सीएए और एनआरसी के विरोध में बुधवार को भारतबंद का आह्वान किया गया था। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इसके लिए देश भर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। ओडिशा में भी सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान 30 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया। प्रदर्शन के दौरान देश विरोधी नारे लगाने की भी खबरें आ रही हैं। बहुजन क्रांति मोर्चा द्वारा बुलाये गये इस भारत बंद को अन्य संगठनों का सहयोग भी मिल रहे हैं, ये सभी संगठन सीएए और एनआरसी के विरोधी हैं। दिल्ली स्थिर जंतर-मंतर पर भी सीएए और एनआरसी का विरोध हो रहा है।

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में भी भारत बंद का समर्थन कर रहे दो गुटों के बीच संघर्ष की खबर आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार दो गुटों की बीच लड़ाई ने भयंकर रूप ले लिया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया।

Related Articles

Back to top button