जीवनशैली

ये एक चीज आपको देगी लंबे और काले घने बाल, 10 दिनों में दिखेगा असर

बदलती लाइफस्टाइल, प्रदूषण और गलत खान-पान की आदतों की वजह से आज महिलाओं में बालों के झड़ने की समस्या आम है, लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं। आज हम आपको बताएंगे कैसे 2 रुपये की इस चीज का इस्तेमाल कर आप कुछ ही दिनों में लंबे काले बाल पा सकती हैं। आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में…

कॉफी एक कमाल की चीज है। आप दफ्तर में खुद को एक्टिव बनाए रखने के लिए कॉफी का सहारा लेते होंगे। ये हमारे शरीर की थकान को दूर कर हमें फ्रेश रखने में मदद करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कॉफी हमारे बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद होती है। कॉफी में मौजूद कैफीन बालों को बढ़ाने में मदद करता है। आइए जानते हैं बालों को लंबा करने के लिए कॉफी का कैसे इस्तेमाल करें…

बालों को अच्छा बनाने के लिए कॉफी पाउडर और ऑलिव ऑयल की जरूरत होगी। इसके लिए सबसे पहले एक कटोरी में 50 मिली ऑलिव ऑयल लें। अब इसमें 4 चम्मच कॉफी पाउडर मिलाकर अच्छे से मिला लें। अच्छे से मिलाने के बाद इसे 5 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें।

5 मिनट बाद एक पैन में इसे धीमी आंच पर 5 मिनट तक पकाएं। अब गैस बंद कर दें और इसे ठंडा होने दें। अब इसे छान कर एक बोटल में भरकर रख लें। आपका तेल तैयार है। अब हफ्ते में दो से तीन बार बाल धोने के एक घंटा पहले इसे स्कैल्प में अच्छी तरह लगाकर मसाज करें।

इस तेल का ठीक से प्रयोग करने पर आप कुछ ही दिनों के अंदर अपने बालों अलग तरह का फर्क देखेंगे। आपके बाल काले, चमकदार और लंबे हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button