अपराधटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

पीएफआई अध्यक्ष और सचिव गिरफ्तार

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा टीम ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ लोगों को भड़काने के आरोप में पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के अध्यक्ष प्रवेश और सचिव गिरिराज को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस इस संबंध में आज संवाददाता सम्मेलन कर विस्तृ जानकारी देगी। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने पीएफआई के एक सदस्य को पूर्वी दिल्ली के त्रिलोक पुरी से गिरफ्तार किया था जिसकी पहचान मोहम्मद दानिश के रूप में हुयी थी।

इसके अलावा स्पेशल सेल की टीम ने रविवार को जामिया नगर इलाके के ओखला विहार से एक दंपत्ति को गिरफ्तार किया था जिस पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) खुरासान मॉडल के जुड़े होने के आरोप हैं।

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 23 से 25 फरवरी के दौरान भारी हिंसा हुई थी, जिसमें 52 लोग मारे गए थे और करीब 300 से अ‌धिक लोग घायल हो गए थे। कथित कट्टरपंथी संगठन पीएफआई पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए धन मुहैया कराने के आरोप लगे हैं।

दानिश की पहचान के आधार पर, पुलिस इन आंदोलनों की फंडिंग और हिंसा भड़काने में शामिल अन्य लोगों की संलिप्तता के लिए दबाव दे रही है। इन लोगों के खिलाफ साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं। पीएफआई के सदस्यों ने दंगों में कथित रूप से शामिल लोगों को आवश्यक सामान और वित्तीय सहायता प्रदान की थी। दानिश से की गई पूछताछ से पता चला है कि इसके लिए बड़े पैमाने पर योजना बनाई गई थी।

Related Articles

Back to top button