उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीतिराज्यलखनऊ

अध्यक्ष की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, काली पट्टी बांधकर रखा उपवास

राज्यपाल को भेजा ज्ञापन, प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी कांग्रेस नेताओं को तत्काल रिहा करने की मांग

लखनऊ: उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की प्रदेश सरकार द्वारा की गयी गिरफ्तारी के विरोध में आज पूरे प्रदेश में कांग्रेस के जिला एवं शहर अध्यक्षों, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर एवं उपवास रखकर विरेाध प्रदर्शन किया एवं सोशल मीडिया के माध्यम से लाईव रहकर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ आवाज उठाकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को तत्काल बिना शर्त रिहा करने की मांग की।

यूपी कोंग्रेस मीडिया संयोजक ललन कुमार ने बताया इसके उपरान्त सभी पदाधिकारियों ने प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन में मांग की गयी है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जी को तत्काल रिहा किया जाये। साथ ही साथ हमारे नेताओं के खिलाफ दर्ज किये गये फर्जी मुकदमें वापस लिये जायें।

ज्ञापन में गया है कि प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा एक हजार बसें चलाने का निर्णय लिया था जिसे प्रदेश सरकार की हठधर्मिता के चलते मंजूरी नहीं दी गयी। इसका विरोध करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया जो दिनांक 21 मई से लखनऊ जेल में निरूद्ध हैं। साथ ही साथ पूरे प्रदेश में हमारे जिला/शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों और नेताओं के ऊपर भी फर्जी मुकदमें लगाये गये हैं जो उ0प्र0 सरकार की गरीब, मजदूर विरेाधी तानाशाहीपूर्ण रवैये को उजागर करता है।

सोशल मीडिया पर लाइव रहे प्रमोद तिवारी और मोना सहित कई कांग्रेसी

पार्टी के अनुसार इस प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय प्रांगण में मौजूद सैंकड़ों की संख्या में वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर विरोध किया तथा सोशल मीडिया पर लाईव होकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जी को तत्काल रिहा करने की मांग की गयी।

इस मौके पर प्रमुख रूप से पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा मोना, पूर्व विधायक श्यामकिशोर शुक्ल, उपाध्यक्ष वीरेन्द्र चैधरी, महामंत्री विश्वविजय सिंह, प्रभारी प्रशासन सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव सहित सैंकड़ों कांग्रेसजन शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button