टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगमहाराष्ट्रराज्यराष्ट्रीय

महाराष्ट्र में पांच मंजिला इमारत की 3 मंजिल ढही, 75 के फंसे होने की आशंका

मुंबई : महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड में एक पांच मंजिला इमारत की 3 मंजिलें ढह गई है। हादसे में एक की मौत हुई है और सात लोग घालय बताए जा रहे हैं। इमारत में कई लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है जबकि 25 लोगों को बचाया गया है। घटना को लेकर महाराष्ट्र सरकार के मंत्री अदिति एस तटकरे ने कहा कि 15 लोगों को बचाया गया है और कई लोगों के फंसे होने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि कि स्थानीय प्रशासन इस बारे में सटीक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है कि इमारत के ढहने के समय अंदर कितने लोग मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी के अनुसार इमारत में 47 फ्लैट थे जिसमें लगभग 150 लोग रहते थे। फिलहाल इमारत के अंदर कितने लोग थे इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है।वहीं, एनडीआरएफ ने कहा है कि इमारत में 50 से अधिक लोगों के फंसे होने की संभावना है।

मौके में एनडीआरएफ की तीन टीमें भेज दी गई है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर एनडीआरएफ की तीन रेस्क्यू के लिए पहुंची हुईं हैं। बता दें कि एक सप्ताह से भी कम समय में राज्य में इमारत गिरने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 18 अगस्त को मुंबई के बांद्रा में रिजवी कॉलेज के पास एक खाली इमारत का एख हिस्सा ढह गया, जिससे 41 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और एक व्यक्ति घायल हो गया था।

वहीं आज तड़के नागपुर में एक मकान गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए थे। मकान की हालत खराब थी और वह कम से कम 50 साल पुराना था। नागपुर नगर निगम के प्रमुख अग्शिमन अधिकारी राजेंद्र उचके ने कहा कि एक मंजिला यह इमारत सदर के आजाद चौक में स्थित थी और सुबह करीब चार बजकर 40 मिनट पर गिर गई।

अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर दमकल की कई टीमें पहुंची और मलबे से पांच लोगों को बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें से 43 वर्षीय एक व्यक्ति को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि एक वरिष्ठ नागरिक समेत चार लोग घायल हैं और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

Related Articles

Back to top button